क्रिकेटखेलराष्ट्रीय

IND VS AUS 1 st Test : नागपुर टेस्ट में शमी ने गोली की रफ्तार से फेंकी गेंद वार्नर की उडी गिल्लियां जाकर गिरी बहुत दूर

IND VS AUS 1 st Test: नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद थी खराब हुई है। महज 2 रन किस को पर उनके दो व में ही 2 विकेट गिर गए हैं मोहम्मद सिराज ने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही उस्मान ख्वाजा को एलपीडब्ल्यू आउट किया तो मोहम्मद शमी ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ही डेविड वॉर्नर को क्लीन बोल्ड कर दिया है डेविड वॉर्नर को शर्मी ने बेहद शानदार गेंद पर आउट किया

टॉस जीतकर की बल्लेबाजी

नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया परंतु ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही महज 2 रन के स्कोर पर ही उसके दोनों 2 ओवर में दोनों विकेट गिर गए मोहम्मद सिराज ने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही उमर ख्वाजा को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।मोहम्मद शमी की तीसरे ओवर की पहली गेंद पर डेविड वॉर्नर को क्लीन बोल्ड कर दिया। डेविड वॉर्नर बोल्ड शानदार तरीके से मोहम्मद शमी ने गोली की रफ्तार से बॉल फेंकी, जो इनस्विंग होते हुए वॉर्नर विकेट उड़ीइ फिलहाल पहले सेशन का खेल समाप्त हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन बनाकर खेल रही है।

मोहम्मद शमी बेहतरीन जलवा

भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन करते हुए दिख रहे हैं शमी ने अपनी रफ्तार और स्विंग से दिग्गजों को ढेर कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में तीसरे ओवर में शमी ने गोली की रफ्तार से बॉल फेंकी जो इनस्विं होते हुए अंदर की तरफ स्विंग कराया जो वानर पढ़ नहीं पाए और हवा में उड़ गई बहुत दूर जाकर गिरी इसी के साथ भारतीय टीम की अच्छी शुरुआत हुई ।ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में पहला सेशन समाप्त हो गया है दोनों विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया ने 76 रन बना लिए हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत की प्लेइंग इलेवन में खिलाड़ी शामिल रोहित शर्मा, (कप्तान) केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, एवं मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने,स्टीवन स्मिथ,मैट रेनशाॅ,पीटर हैंड्सकॉम्ब,एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट (कमिंस),नाथन लियोन,टॉड मर्फी,एवं स्कॉट बोलैंड।

Related Articles

Back to top button