क्रिकेटखेल

IND vs AUS: आईसीसी रैंकिंग में भारत के पास नंबर-1 टीम बनने का मौका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतने अंतर से जीतनी होगी वनडे सीरीज

India vs Australia ODI Series 2023: भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 को अपने नाम तो कर लिया लेकिन शानदार जीत के बाद भी टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 स्थान नहीं हासिल कर पाई। लेकिन आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारत के पास नंबर एक पर पहुंचने का शानदार मौका है। दरअसल भारतीय टीम 22 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है। इस सीरीज में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करती है और सीरीज को 2-1 से अपने नाम करती है तब आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 की पोजीशन पर पहुंच जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में पिछले 2 हफ्तों में काफी बदलाव हुआ है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया की टीम ने साउथ अफ्रीका को पहले 2 वनडे मैचों में मात देने के साथ नंबर-1 पर पहुंच गई थी। लेकिन टीम को आखिरी तीन वनडे मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा जिसके कारण उन्हें इस स्थान को गंवाना पड़ा। बता दें कि आईसीसीसी वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम अभी नंबर-1 की पोजीशन पर 114.889 रेटिंग अंकों के काब्जा जमाए है।

भारतीय टीम दूसरे नंबर पर

वहीं रैंकिंग लिस्ट में भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है। बता दें कि भारत के पास अभी 114.659 रेटिंग अंक हैं। ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप या फिर सीरीज को 2-1 से जीतने के साथ भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 का स्थान कब्जा कर सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के पास भी है नंबर-1 पर पहुंचने का मौका

बात दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी आईसीसी वनडे रैंकिंग में 113 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया के पास भी नंबर एक पर पहुंचने का अच्छा मौका है। दरअसल भारत के खिलाफ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3 मैच की सीरीज के सभी मुकाबलों में जीत दर्ज करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 24 सितंबर को और 27 सितंबर को तीसरा मैच खेला जाएगा। वहीं 5 अक्टूबर से भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button