क्रिकेटखेल

IND vs NZ : शुभमन ने झुककर दर्शकों का अभिवादन किया स्वीकार

2023 का साल क्रिकेट फैंस के लिए बहुत ही शानदार चल रहा है. 1 फरवरी 2023 यानी गुरुवार के दिन इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड का थर्ड टी20 का आखिरी मैच अहमदाबाद के श्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में न्यूजीलैंड को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में शुभमन गिल ने तूफानी शतक से दर्शकों का दिल जीत लिया उन्होंने 63 गेंदों में 126 रन की नाबाद पारी खेली. अपनी पारी में 23 साल के शुभमन ने 12 चौके और सात छक्के लगाए और गिल की इस पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में चार विकेट पर 234 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. बदले में न्यूजीलैंड की टीम 12.1 ओवर में 66 रन पर सिमट गई इसलिए भारत ने यह मैच 168 रन से जीता. साथ हीं भारत ने टी20 सीरीज भी 2-1 से अपने नाम किया. कप्तान हार्दिक के नेतृत्व में यह टीम इंडिया की लगातार चौथी टी20 सीरीज जीत है. मैच में कई दिलचस्प और प्यारे पल भी देखने को मिले उसी की तस्वीरें आज हम आपको दिखाएंगे.

शुभमन ने झुककर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया-

शुभमन ने 54 गेंदों में ही टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का अपना पहला शतक जड़ा. इसके बाद उनके सेलिब्रेशन के स्टाइल ने फैन्स का दिल जीत लिया. उन्होंने झुककर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया. मैच के दौरान एक हाथ से उन्होंने छक्का भी जड़ा. 17वें ओवर में शुभमन ने ब्लेयर टिकनर की गेंद पर मिड ऑफ के ऊपर से एक हाथ से छक्का लगाया.

sport

शुभमन को दिल दे बैठी यह क्यूट फैन-

युवा शुभमन की लड़कियों के बीच खूब फैन फॉलोइंग है. इसी बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद एक फैन का पोस्टर खूब वायरल हो रहा है. यह फैन एक प्लेकार्ड के साथ मैदान में पहुंची थी. इस पर लिखा था- टिंडर, शुभमन से मैच करा दो. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

sport

हार्दिक ने जीत के बाद पृथ्वी शॉ को दी ट्रॉफी-

मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में हार्दिक को सीरीज जीत की ट्रॉफी दी गई. ट्रॉफी लेने के बाद हार्दिक सीधे अपने खिलाड़ियों के पास गए. उन्होंने सभी को चौंकाते हुए ट्रॉफी पृथ्वी शॉ को दे दी. दरअसल, कप्तान का ट्रॉफी किसी युवा खिलाड़ियों को सौंपने का ट्रेंड है. हालांकि, पृथ्वी ने सीरीज के दौरान एक भी मैच नहीं खेला था, ऐसे में वह भी चौंक गए. हार्दिक के इस जेस्चर ने दर्शकों का दिल जीत लिया.

सूर्यकुमार के दो शानदार कैच-

न्यूजीलैंड की पारी के दौरान सूर्यकुमार ने हवा में उड़ते हुए दो शानदार कैच पकड़े. पहला कैच उन्होंने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही लपका. हार्दिक की गेंद पर फिन एलेन ने शॉट लगाना चाहा, लेकिन गेंद उनके बल्ले पर लगकर स्लिप में गई. इस पर सूर्या ने हवा में उछलकर एक बेहतरीन कैच पकड़ा. एलेन तीन रन ही बना सके. इसके बाद तीसरे ओवर में सूर्या ने ग्लेन फिलिप्स का भी कैच स्लिप में पकड़ा. हार्दिक की शॉर्ट ऑफ लेंथ बॉल पर गेंद फिलिप्स के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में पहुंची. सूर्या ने सूझबूझ दिखाते हुए हवा में उछलकर कैच लपक. फिलिप्स दो रन बना सके.

Related Articles

Back to top button