क्रिकेटखेल

IND vs PAK: कोलंबों के किंग हैं विराट कोहली, आज जड़ सकते हैं चौथा शतक, पिछली तीन पारियों में कर चुके हैं कमाल, इन आंकड़ों से समझिए

Virat Kohli In Colombo: एशिया कप 2023 का सुपर-4 भारत-पाकिस्तान मुकाबला आज दोबारा वहीं से शुरू होगा, जहां कल खत्म हुआ था। यानी आज 24.1 ओवर के बाद मैच खेला जाएगा। बता दें कि रविवार (10 सितंबर) को खेले जाने वाले भारत-पाक मैच में बारिश की खलल के कारण मैच पूरा नहीं हो सका और रिजर्व डे (सोमवार) यानी आज के लिए टाल दिया गया। लेकिन आज रिजर्व डे पर मुकाबले में फैंस भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली से एक और शतक की उम्मीद कर रहे हैं। शायद आज विराट के बल्ले से एक शतक देखने को मिल सकता है।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में खेला जा रहा है। किंग कोहली ने कोलंबो में पिछली तीन पारियों में शतक लगाए हैं। ऐसे में आज फिर एकबार कोहली के बल्ले से शतक देखने को मिल सकता है। फैंस भी इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोलंबो की पिछली तीन पारियों में विराट कोहली ने 128*, 131 और 111 रनों की शानदार पारी खेली है।

भारत-पाक मैच में नाबाद लौटे किंग कोहली

बता दें कि 10 सितंबर रविवार को भारत-पाक मुकाबले में पाकिस्तान के टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। वहीं पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने बारिश आने तक 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन बना लिए। वहीं विराट कोहली नाबाद 8 रन बनाकर लौटे हैं। केएल राहुल 17 रनों पर नाबाद हैं और कोहली का साथ दे रहे हैं। ऐसे में अगर आज विराट कोहली के बल्ले से शतक देखने को मिलता है तब यह उनके अंतर्राष्ट्रीय करियर का 77वां और वनडे का 47वां शतक होगा।

शतक के साथ पूरे होंगे किंग कोहली के 13,000 रन

अगर विराट कोहली आज के मैच में शतक बनाते हैं तब वे वनडे में सबसे तेज 13,000 रन भी पूरे कर सकते हैं। कोहली ने अभी तक वनडे में 12910 रन बना चुके हैं। उन्हें 13 हजार रन का आंकड़ा छुने कए लिए 90 रनों की जरुरत है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौजूदा वक़्त में वनडे में सबसे तेज़ 13,000 रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है।

रन मशीन कोहली का अभी तक का वनडे करियर

विराट कोहली को रन मशीन कोहली भी कहा जाता है। बता दें कि किंग कोहली अभी तक अपने क्रिकेट करयिर में 278 एकदिवसीय मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान कोहली ने मैचों की 267 पारियों में उन्होंने 57.12 की औसत से 12910 रन पूरे कर लिए हैं। कोहली ने वनडे फॉर्मेट में 46 शतक और 65 अर्धशतक लगाए हैं।

Related Articles

Back to top button