क्रिकेटखेल

IND vs WI 1st Test Day 1 Highlights: मेजबान देश पहले ही दिन भारत की गेंदबाजी से हुआ ढेर, वेस्टइंडीज़ 150 पर ऑलआउट, अश्विन का पंजा

India vs West Indies 1st Test Day 1 Highlights: भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत 12 जुलाई को पहले टेस्ट से हो गई है। बता दें कि भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट डोमिनिका के विंडसर पार्क में हो रहा है। पहले दिन मैच में भारत ने मेज़बान वेस्टइंडीज़ को दबाव में रखा। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम पहली पारी में 150 रनों पर ऑलआउट हो गई है। वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में सबसे ज्यादा 47 रन एलिक अथानजे बनाए। वहीं भारत की ओर से स्टार स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने 5 विकेट लिए। वहीं भारतीय टीम पहली पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए बिना विकेट गंवाए 80 रन बोर्ड पर लगा चुकी है।

वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी, लेकिन बाद में टीम लड़खड़ाई

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्टइंडीज़ की शुरुआत में अच्छी दिखी। हालांकि लंच तक टीम ने 68 रनों पर चार विकेट खो दिए। लेकिन दूसरे सेशन यानी टी तक 137 रनों पर वेस्टइंडीज़ के 8 बल्लेबाज़ पवेलियन लौट चुके थे। वहीं तीसरे सेशन में बल्लेबाज़ी करने के लिए आई वेस्टइंडीज टीम ज़्यादा देर तक नहीं टिक सके। वहीं टीम 150 रनों पर ऑलआउट सिमट गई

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी हुई नाकाम, जानिए

मैच में वेस्टइंडीज़ की बल्लेबाजी नाकाम रही। जिसमें पांच बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। वहीं ओपनिंग करने आए कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने सिर्फ 20 रन बनाए। ओपनर चंद्रपॉल ने 12 रन वहीं नंबर तीन पर रीफर ने 2 रन ही बना सके। नंबर पांच पर एलिक अथानजे ने 47 रन के साथ सबसे अच्छी बल्लेबाजी की। इनके अलावा और किसी बल्लेबाज ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाया।

भारतीय गेंदबाजों का जलवा, अश्विन ने खोला पंजा

भारतीय टीम की स्पिन गेंदबाजी ने मैच को अभी तक भारत की ओर रखा है। बता दें कि स्पिनर आर अश्विन ने 5 विकेट के साथ सीरीज का आगाज किया है। वहीं पहले टेस्ट में पहले दिन रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट हासिल किया। जबकि तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिले।

जायसवाल का डेब्यू रोहित शर्मा के साथ अच्छी लय में दिखे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में ऑलआउट करने के बाद शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा के साथ डेब्यू करने आए यशस्वी जयासवाल ओपनिंग ने अच्छा प्रदर्शन किया। बता दें कि पहले दिन की समाप्ति होने तक दोनों ही बल्लेबाज़ों ने मिलकर 80 रन बोर्ड पर जड़ दिए। जिसमें युवा बल्लेबाज यशस्वी जयासवाल 40* और रोहित शर्मा 30* रन के साथ नाबाद हैं। वहीं वेस्टइंडीज से टीम इंडिया अभी 70 रनों से पीछे है।

Related Articles

Back to top button