क्रिकेटखेल

IND vs WI 1st Test: पहले टेस्ट में भारत ने वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों से हराया, अश्विन की घातक गेंदबाजी

India vs West Indies, 1st Test Highlights: भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरे में पहले टेस्ट मुकाबले में जीत के साथ हुई है। दरअसल भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को एक पारी और 141 रनों से जीत दर्ज किया है। इसी के साथ भारत सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बता दें कि डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही डिपार्टमेंट ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। जिसमें तीसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी पहली 421 रनों के स्कोर पर घोषित कर दिया था। वहीं वेस्टइंडीज टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 130 रन पर ही ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने 7 विकेट अपने नाम किए।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर की पहले बल्लेबाजी, मैच भारत के नाम

दरअसल मैच में मेजबान टीम ने पहले टेस्ट में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। वहीं वेस्टइंडीज अपनी पहली पारी में 150 रन पर ही सिमट गई थी। वहीं अश्विन ने इस पारी में भारत की के लिए 5 विकेट चटकाए थे। फिर पहली पारी में भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित और यशस्वी जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिया।

यशस्वी और रोहित ने पहली पारी में की शानदार साझेदारी

बता दें कि रोहित और यशस्वी के बीच पहले विकेट के लिए 229 रनों की साझेदारी हुई थी। जिसमें रोहित 103 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हो गए। वहीं दूसरी तरफ यशस्वी के बल्ले से 171 रनों की ऐतिहासिक देखी गई। जबकि विराट कोहली ने भी 76 रनों अच्छी पारी खेली। साथ में रवींद्र जडेजा ने 37 रन बनाकर नाबाद रहे। बता दें कि भारतीय टीम ने अपनी पारी को 5 विकेट के नुकसान पर 421 रन बनाते हुए घोषित कर दी। इसी के साथ भारत के पास 271 रनों की बढ़त हासिल थी।

नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज अश्विन की फिरकी में फंसे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तीसरे दिन दूसरे सत्र में जब भारतीय टीम की पारी घोषित हुई उस समय दिन के खेल में 50 ओवर के करीब बचे थे। लेकिन अश्विन की फिरकी के जाल में वेस्टइंडीज टीम फंसती चली गई। वेस्टइंडीज अपनी दूसरी पारी ज्यादा देर तक नहीं रोक पाई। बता दें कि 58 के स्कोर तक आधी वेस्टइंडीज की टीम पवेलियन का रास्ता नाप चुकी थी। वहीं पूरी टीम 130 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। बता दें कि आर अश्विन ने अपने करियर में 34वीं बार 5 विकेट एक पारी में लिया। वहीं 8वीं बार मैच में 10 विकेट चटकाए हैं। बता दें कि यशस्वी जायसवाल को उनकी 171 रनों की पारी के लिए मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब से नवाजा गया है।

Related Articles

Back to top button