क्रिकेटखेल

IND Vs WI: Yashasvi Jaiswal के साथ इस खिलाड़ी का डेब्यू तय, इस घातक गेंदबाज को मिलेगा Playing 11 में मौका

IND Vs WI: भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज दौरे के लिए गई है। वहीं वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 12 जुलाई से खेली जाएगी। इसबार भारतीय टेस्ट टीम में बड़े बदलाव नजर आने वाले हैं। बता दें कि बीसीसीआई ने दिग्गज प्लेयर चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। वहीं भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनिंग, विकेटकीपिंग से लेकर गेंदबाजी में नए चेहरे नजर आने वाले हैं।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी अभी से , जानिए

दरअसल अगले डब्लूटीसी साइकल की शुरुआत होने के साथ ही भविष्य की टीम इंडिया निखारने का काम जारी है। बता दें कि ओपनिंग में रोहित शर्मा को यशस्वी जायसवाल के रूप में नया जोड़ीदार के रुप में होंगे। वहीं जायसवाल ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं जायसवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में ही डेब्यू का मौका दिया जाएगा।

पुजारा को किया टीम से बाहर, जानिए वजह

बता दें कि रोहित के साथ जायसवाल ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। इस नए खिलाड़ी के टीम में आने की वजह है। दरअसल चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है। वहीं अब नंबर तीन की अहमियत को देखते हुए शुभमन गिल को वहां बल्लेबाजी करते देखा जा सकता है। कहा जा रहा है कि भविष्य में शुभमन गिल ही भारतीय मिडिल ऑर्डर की अगुवाई करते दिखेंगे।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज को मिलेगा मौका, जानिए

पहले टेस्ट में विकेट के पीछे नया चेहरा देखा जाएगा। बता दें कि केएस भरत को अब तक 5 टेस्ट मैच में मौका दिया गया। हालांकि उन्होंने कमाल नहीं किया। वहीं टीम मैनेजमेंट उनसे आगे बढ़ ईशान किशन को डेब्यू कराने पर जोर देती दिख रही है। बता दें कि किशन का खेलने का स्टाइल पंत के स्टाइल से काफी मैच करता है। हो सकता है टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि वो पंत की भरपाई करने में सफल होंगे।

तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी सिराज के पास, जानिए

टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालते दिखेंगे। वहीं शार्दुल ठाकुर को भी प्लेइंग 11 में खेलना तय माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि जयदेव उनादकट को वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट में मौका दिया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button