क्रिकेटखेल

IND vs AFG: विश्व कप 2023 के बाद भारत-अफगानिस्तान के बीच खेली जाएगी सीरीज, जानिए पूरी रिपोर्ट

India vs Afghanistan Series: भारतीय टीम का इस साल शेड्यूल व्यस्त रहने वाला है। वहीं 12 जुलाई से टीम का वेस्टइंडीज दौरा शुरु हो रहा है। इसके बाद टीम आयरलैंड टीम के साथ खेलेगी। फिर टीम का ऑस्ट्रेलिया से भी भिड़ंत होने वाला है। बता दें कि इस बार होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत के पास है।

विश्व कप 2023 के बाद भारतीय टीम का वेस्टइंडीज से होगा मुकाबला

बता दें कि विश्व कप 2023 के भारतीय टीम का अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज होगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत और अफगानिस्तान के बीच जनवरी 2024 में यह सीरीज खेली जाएगी। बता दें कि इसको लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अफगानिस्तान सीरीज के साथ-साथ मीडिया राइट्स को प्रतिक्रिया दी है।

जानिए जय शाह ने सीरीज को लेकर क्या कहा?

एक मीडिया एजेंसी से बात करते हुए शुक्रवार को जय शाह ने कहा कि क्रिकेट मैचों के लिए मीडिया राइट्स अगस्त के अंत तक तय होंगे। उन्होंने कहा कि जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी शामिल होगी। बता दें कि भारत विश्व कप (सितंबर) से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगा। वहीं इसके बाद कंगारु टीम से पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल मैच भी होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नए मीडिया राइट्स करार की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से होगी। वहीं पिछले मीडिया अधिकार 2018 से 2023 तक के लिए था।

जनवरी में होगा अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज, जानिए

शाह ने जानकारी दी कि अफगानिस्तान के खिलाफ यह सीरीज खेली जाएगी। पहले इसे विश्व कप 2023 से पहले कराने पर बात हो रही थी लेकिन अब यह विश्व कप के बाद खेला जाएगी। दरअसल ये इसलिए भी किया गया है कि क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम इसबार एशियाई खेलों में भी हिस्सा ले रही है। इसी कारण वहां पर भारतीय पुरुष टीम और महिला टीम एशिन्स गेम में भाग लेगी।

विश्व कप 2023 को लेकर तैयारी जोरों पर, जानिए

गर्व की बात है कि विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत के पास है। वहीं बीसीसीआई भी विश्व कप की तैयारी जोरों से कर रही है। बता दें कि बोर्ड कई स्टेडियमों को अपग्रेड करने पर ध्यान दे रहा है। जिसमें लखनऊ, कोलकाता और मुंबई समेत कई शहरों के स्टेडियम इसमें शामिल किए गए हैं। क्रिकेट में भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर लोग काफी बेसब्री से इंतजार करते हैं। वहीं विश्व कप में इसका रोमांच बढ़ जाता है। इस साल विश्व कप में यह मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा।

Related Articles

Back to top button