क्रिकेटखेल

India vs Pakistan Asia Cup 2023: भारत ने 228 रनों से पाकिस्तान को चखाया हार का स्वाद,रच डाला इतिहास

Asia Cup 2023:एशिया कप 2023 के सुपर 4 के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने भिड़े और जिसे भारत ने 228 रनों से अपने नाम किया।और ये मुकाबले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा था जिसमें टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 356 रन का लक्ष्य दिया। वहीं जवाब में पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 32 ओवर में 128 रन 8 विकेट पर ही सिमट गई।और वही पाकिस्तान के दो खिलाड़ी इंजरी की वजह से बल्लेबाजी करने वापस नहीं आ पाए

भारत की सबसे बड़ी जीत

भारत के लिए पाकिस्तान के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी जीत है इससे पहले टीम इंडिया ने 2008 में मीरपुर में पाकिस्तान को 140 रनों से हराया था। और अब ये रिकॉर्ड टूट गया है। खास बात यह है कि रिजर्व डे का यह पहला ऐसा मैच है जिसे भारत ने अपने नाम किया है।

भारत की जीत की वजह

भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में भारत ने इस मैच को 228 रनों से अपने नाम कर लिया वहीं इस मैच के हीरो के रूप में विराट कोहली,केएल राहुल कुलदीप यादव और अहम किरदार में नजर आए। वहीं विराट ने जहां 122 रन ठोक डाले तो केएल राहुल भी कुछ काम नहीं उन्होंने मैं भी शतकीय पारी खेल डाली। हालांकि के केएल राहुल लगभग 6 महीना बाद मैदान पर उतरे हैं वहीं कुलदीप यादव ने पांच विकेट झटक कर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी।

Related Articles

Back to top button