क्रिकेटखेल

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच अब 19 जुलाई को खेला जाएगा, जानिए इस टूर्नामेंट से जुड़ी सभी बातें

Emerging Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए अभी तक शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है। वहीं खबर आई है कि एशियन क्रिकेट काउंसिल जल्द ही एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के शेड्यूल का ऐलान करेगा। बता दें कि एशिया कप 31 अगस्त से 17 सितंबर तक आयोजित हो रहा है। वहीं टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। इस बार भारत-पाकिस्तान मैच का डबल मजा मिलने वाला है। बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 15 अक्टूबर इन दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा। लेकिन इन दो बड़े टूर्नामेंट से पहले 19 जुलाई को भी फैंस को भारत-पाकिस्तान के बीच मैच देखने को मिलेगा।

19 जुलाई के दिन भारत-पाकिस्तान की टीम होगी आमने-समने, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप 2023 से पहले 13 से 23 जुलाई के बीच श्रीलंका के कोलंबो में एसीसी मेन्स इमर्जिंग एशिया कप खेला जाएगा। जिसमें आठ एशियाई देशों की टीम आमने सामने होगी। बता दें कि यह टूर्नामेंट 50 ओवर के फॉर्मेट में आयोजित किया जाएगा। जिसमें भारत-पाकिस्तान की टीमें 19 जुलाई को एक दुसरे से भिड़ेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप में जिताने वाले कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) इस टूर्नामेंट मे टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे।

8 एशियाई टीमें होंगी आमने-सामने, जानिए

बता दें कि भारत ए को ग्रुप-बी में नेपाल, यूएई ए और पाकिस्तान ए के साथ शामिल किया है। वहीं श्रीलंका ए, बांग्लादेश ए, अफगानिस्तान ए और ओमान ए को ग्रुप-ए में शामिल किया गया है। बता दें कि प्रत्येक ग्रुप से टॉप की दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बना पाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहला सेमीफाइनल ग्रुप ए के टॉपर और ग्रुप बी के दूसरे स्थान की टीम के साथ होगा। दूसरे सेमीफाइनल की बात करें तो यह 21 जुलाई को ग्रुप-बी के टॉपर और ग्रुप-ए के दूसरे स्थान की टीम के बीच 23 जुलाई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

इमर्जिंग एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम, जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका

यश ढुल (सी), रियान पराग, निशांत सिंधु, साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा (वीसी), निकिन जोस, प्रदोष रंजन पॉल, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), मानव सुथार, युवराजसिंह डोडिया, नीतीश कुमार रेड्डी, राजवर्धन हंगरगेकर हर्षित राणा, आकाश सिंह।

Related Articles

Back to top button