क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारत-श्रीलंका मैच किया गया रद्द! वजह जान भौंचक रह जाएंगे आप

एशिया कप को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बता दें कि श्रीलंका और भारत के बीच खेला जाने वाला टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मुकाबला किसी कारण रद्द कर दिया गया है। आपको जानकारी हो की महिला इंडिया ए समेत कुल 8 टीम के बीच महिला एमर्जिंग एशिया कप 2023 हो रहा है। बता दें कि टूर्नामेंट में अब तक टीम इंडिया के मैचों पर बारिश ने खलल पैदा की है। टूर्नामेट में सभी टीमों ने लीग स्टेज में 3-3 मैच खेले। हालांकि भारतीय टीम के मैच में बारिश ने बाधा डाला, जिसके चलते टीम इंडिया सिर्फ एक ही मुकाबला खेल पाया है।

जानिए क्यों हुआ सेमिफाइनल मुकाबला रद्द

भारतीय महिला टीम ने टूर्नामेंट में पहला मैच हांगकांग के खिलाफ खेला था। जिसमें भारत ने 9 विकेट से बड़ी जीत हासिल किया था। वहीं भारत ने दूसरा मुकाबला नेपाल के खिलाफ खेला। वहीं तीसरा मुकाबला पाकिस्तानी के खिलाफ खेला होना था। लेकिन बारिश ने मैच पर पानी फेर दिया। मैच को रद्द कर दिया गया। बता दें कि भारत का मुकाबला सोमवार 19 जून को श्रीलंका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलना था, लेकिन फिर से बारिश ने खलल डाली और मैच को रोक दिया गया। बता दें कि अब यह मुकाबला आज यानी 20 जून मंगलवार को खेला जाएगा। यह रिजर्व डे पर मैच खेला जाने वाला है।

पहले मुकाबले में हांगकांग को मिली थी हार, भारत का शानदार प्रदर्शन

टूर्नामेंट का आगाज भारतीय महिला टीम ने साकारात्मक अंदाज में किया। जिसमें पहले मैच में हांगकांग को 9 विकेट से हराया था। बता दें कि मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हांगकांग की टीम 14 ओवर में ही सिमट गई। इतना ही नहीं टीम ने महज 34 रन ही बना सकी। जोकि बेहद छोटा स्कोर था। दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 1 विकेट नुकसान सहकर 5.2 ओवर में बड़े ही आसानी से लक्ष्य को पा लिया।

Related Articles

Back to top button