अन्य खेलक्रिकेटखेल

How to Download Hotstar & Watch IND vs NZ 2nd T20I Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा दूसरा T20 मैच आज, जल्दी जाने Disney+ Hotstar पर कैसे देखें लाइव

आज यानी 29 जनवरी 2023 को भारत T20 का दूसरा मैच खेलेगी. बता दे यह मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय टीमों के लिए यह ‘करो या मरो’ वाला माहौल है, क्योंकि सीरीज में बने रहने के लिए भारत को यह मैच जीतना अति आवश्यक है, इस वजह से हम यह भी कह सकते हैं कि अभी भारतीय टीम पर काफी दबाव मैच को लेकर है. दूसरी ओर न्यूजीलैंड 20 सीरीज को जीतने के लिए काफी मेहनत कर रही है.

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे मैच में कीवी टीम के पास टी20 सीरीज का अवसर है. पहला मैच जो रांची में खेला गया था उसमें न्यूजीलैंड ने 21 रन से जीत हासिल की थी. मेहमान टीम भारतीय सरजमीं पर बीते 10 साल से टी20 सीरीज नहीं जीत पाई है. कीवी टीम ने भारत में आखिरी बार 2012 में टी20 सीरीज जीत हासिल की थी. उस वक्त न्यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज में भारत को 1-0 से हराया था. वहीं दूसरी ओर 10 बाद भारतीय टीम के पास एक बार फिर टी20 मैच जीतने का मौका है.

अब हम आपको मैच से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण बातें बताते हैं-

•भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा T20 मैच 29 जनवरी 2023 को होगा यानी आज, लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

•दूसरा t20 मैच शाम 7:00 बजे से शुरू होगा और मैच के आधा घंटा पहले यानी 6:30 बजे टॅस होगा.

•भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के कई चैनल्स पर देखा जा सकता है. इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का लाइव प्रसारण किया जाएगा. जिन यूजर्स के पास हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन है वे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के जरिए मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. इसके अलावा मैच की पल-पल की अपडेट्स https://www.abplive.com/ पर उपलब्ध रहेगी.

•भारतीय टीम मेंबर्स की बात करें तो इसमें हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुडा, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिवम मावी, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर होंगे.

•न्यूजीलैंड टीम मेंबर्स की बात करें तो इसमें मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स्, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर होंगे.

Related Articles

Back to top button