क्रिकेटखेल

IND vs WI 1st Test Live Streaming: भारत-वेस्टइंडीज पहले टेस्ट की शुरुआत आज से, जानें भारत में कब, कहां और कैसे लाइव देख पाएंगे लाइव

IND vs WI 1st Test Live Streaming and Telecast: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत आज से पहला टेस्ट मैच खेलेगा। बता दें कि आज यानी 12 जुलाई से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला डोमिनिका में खेला जाएगा। बता दें कि पहला मैच 12 से 16 जुलाई के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज के बदौलत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के चक्र का आगाज करेगी। बता दें कि यह चक्र का पहला मैच रहने वाला है। तो आइए जानते हैं कि भारत-वेस्टइंडीज का यह मैच आप भारत में कैसे, कब और कहां देख पाएंगे।

भारत में इस समय होगी मैच की शुरुआत, जानिए

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच 12 जुलाई से खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैट की शुरुआत भारतीय समयनुसार 7:30 बजे से हो जाएगी।

जानिए कहां होगा मैच?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच होने वाला पहला टेस्ट मैच विंडसर पार्क, रोसेउ, डोमिनिका में दोनों टीमें भिड़ेंगी।

टीवी पर इस चैनल पर देख सकेंगे मैच? जानिए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली जाने वाली इस टेस्ट मैच को इंडिया में दूरदर्शन (डीडी स्पोर्ट्स) के चैनल के माध्यम से टीवी पर लाइव प्रसारित होगा।

यहां देख सकेंगे मैच का लाइव स्ट्रीमिंग? जानिए

बता दें कि भारत- वेस्टइंडीज पहले टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग फैन कोड के साथ साथ जियोसिनेमा पर की जाएगी।

वेस्टइंडीज है भारत से आगे, जानिए पूरी रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच कुल 98 टेस्ट मैच खेले गए हैं। बता दें कि इन मुकाबलों में भारतीय टीम ने 22 और वेस्टइंडीज़ ने 30 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि 46 टेस्ट मैच ड्रॉ के साथ खत्म हुए।

पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का टेस्ट स्क्वाड, जानिए

रोहित शर्मा (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़ रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट ,अक्षर पटेल, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज़ का टेस्ट स्क्वाड, जानिए

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), एलिक अथानाजे, रहकीम कॉर्नवाल, शैनन गैब्रियल, जेसन होल्डर, जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर),अल्जारी जोसेफ, तगेनारायण चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, जोमेल वारिकन, रेमन रीफर, केमार रोच।

Related Articles

Back to top button