क्रिकेटखेल

IND vs WI Dream 11: भारत-वेस्टइंडीज तीसरा टी20 मैच आज, ऐसी हो सकती है प्लेइंग11, जानिए पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

IND vs WI 3rd T20 Match Preview: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों का टी20 सीरीज जारी है। वहीं दोनों टीमों के बीच आज सीरीज का तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा। बता दें कि पहले दो टी20 में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में अगर आज भारतीय टीम को हार मिलती है तो सीरीज पर वेस्टइंडीज का कब्जा हो जाएगा। आज का मैच भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला है। कप्तान हार्दिक पंड्या हर हाल में आज का मैच जीतकर सीरीज हारने से बचने की कोशिश करेगी। लेकिन वेस्टइंडीज से आज का मैच भारत के लिए जीतना आसान नहीं होगा।

वेस्टइंडीज की टीम 2016 से भारत के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं जीती

आपकीज जानकारी के लिए बता दें कि दूसरे टी20 में जीत के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने कहा कि वो 2016 के बाद पहली बार भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीतेगें। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पहली बार किसी द्विपक्षीय सीरीज में वेस्टइंडीज ने भारत को लगातार दो टी20 मैच में भारत को हराया है।

जानिए पिच रिपोर्ट

बता दें कि गुयाना के इसी मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 हुआ था। जिसमें वेस्टइंडीज ने दो विकेट से जीत दर्ज की थी। यहां की पिच स्पिनर्स के लिए फायदेमंद होता है। दरअसल इस पिच पर उछाल काफी ज्यादा रहती है। लेकिन इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा आसान होता है। इसको देखते हुए यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करती नजर आ सकती है।

जानिए आज का मैच प्रिडिक्शन

बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम आंकड़ों में बहुत मजबूत दिख रही है। हां वेस्टइंडीज के पास मैच विनर खिलाड़ी भी हैं। लेकिन लगातार दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया इस मैच को जरुर जितना चाहेगी। इस मैच में कुलदीप यादवा वापसी कर सकते हैं जोकि टीम को मजबूती देगा। मैच में स्पिनर्स का जलवा दिखेगा। आज के मैच में पूरी संभावना है कि भारतीय टीम मैच को जीतेगी। लेकिन मुकाबला रोमांचक हो सकता है।

तीसरे टी20 में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग11-

ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, आवेश खान यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

Related Articles

Back to top button