क्रिकेटखेल

IND vs PAK Dream11: इस प्लेइंग11 के साथ पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगा भारत, इन स्टार खिलाड़ियों का खेलना तय!

Indian Predicted Playing XI: क्या रोमांचक माहौल होगा जब भारत-पाकिस्तान के बीच मैच में पहला गेंद फेंका जाएगा। क्रिकेट के चाहने वाले भारत-पाकिस्तान मैच का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। उनका यह इंतजार आज दोपहर 3 बजे खत्म हो जाएगा अगर बारिश नहीं होती है। बता दें कि एशिया कप 2023 में आज (2 सितंबर) को भारत-पाकिस्तान का मैच श्रीलंका के पेल्लेकल स्टेडियम में खेला जाएगा। आज के इस महामुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी के साथ भारतीय टीम की प्लेइंग11 पर सभी की नजर रहेगी। आइए जानते हैं कि आज के मैच में भारतीय प्लेइंग11 में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग11

हमेशा देखा गया है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टॉप ऑर्डर बल्लेबाज परेशानी में दिखती है। हालांकि आज के मैच में टॉप ऑर्डर में बदलाव किया जा सकता है। माना जा रहा है कि केएल राहुल की अनुपस्थिति में विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान को प्लेइंग11 में जगह दी जा सकती है। इसलिए ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। वहीं नंबर 3 पर विराट की जगह शुभमन गिल खेलते नजर आ सकते हैं। बता दें कि ईशान और गिल पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मैदान पर उतर सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर की शुरुआत विराट कोहली की बल्लेबाजी से

विराट कोहली नंबर तीन पर शानदार बल्लेबाजी करते हैं लेकिन आज पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में उन्हें अपनी पसंदीदा नंबर तीन की पोज़ीशन छोड़नी पड़ सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि कोहली नबंर चार के साथ मिडिल ऑर्डर की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं। एशिया कप में इंजरी के बाद श्रेयस वापसी कर रहे हैं। उन्हें नंबर पांच की ज़िम्मेदारी सौंपी जा सकती है। बता दें कि अय्यर पहली बार पाकिस्तान टीम के खिलाफ खेलते नजर आ सकते हैं। वहीं नंबर छह पर हार्दिक पांड्या और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को नंबर सात की पोजीशन की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

इन गेंदबाजों को मिल सकता है प्लेइंग11 में मौका

पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग11 में मुख्य स्पिन गेंदबाज के रुप में कुलदीप यादव को मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा है। कुलदीप को नंबर आठ पर खेलने का मौका दिया जा सकता है। वहीं वापसी कर रहे मुख्य तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह, अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी और स्टार तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज को टीम में मौका मिलना लगभग तय है। बता दें कि मोहम्मद सिराज भी पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर खेलते नजर आ सकते हैं।

आज के मैच में भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग11

  • ओपनिंग जोड़ी- रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर)
  • नंबर तीन पर- शुभमन गिल
  • मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज- विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा
  • गेंदबाजी- कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

Related Articles

Back to top button