क्रिकेटखेल

ICC World Cup 2023 में भारत को मिलेंगे दो चांस! इन दो टीम से भारत का होगा अभ्यास मैच, जानिए मैच की तारीख

वनडे विश्वकप 2023 को लेकर आईसीसी ने शेड्यूल जारी कर दिया है। बता दें कि भारत की धरती पर 12 साल बाद विश्व कप मुकाबला होने जा रहा है। वहीं भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। जबकि महामुकाबले में पाकिस्तान से रोहित की पलटन 15 अक्टूबर को दो-दो हाथ करती दिखेगी। हालांकि विश्व कप टूर्नामेंट शुरु होने से पहले टीम इंडिया अपनी तैयारियों का जायजा दो प्रैक्टिस मैच खेलकर करेगी।

इस टीम से भारतीय टीम का प्रैक्टिस मैच, इस दिन होगा

रिपोर्ट के अनुसार भारत आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपनी शुरुआत करने से पहले दो प्रैक्टिस मैच खेलती नजर आएगी। जहां भारत का इंग्लैंड से पहले प्रैक्टिस मैच में भिड़ंत होगी। बता दें कि यह मुकाबला 30 सितंबर को गुवाहाटी में होगा। वहीं रोहित आर्मी दूसरे प्रैक्टिस मैच में क्वालिफायर 1 टीम से भिड़ेगी। बता दें कि ये मैच 3 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाने वाला है।

भारत का विश्वकप 2023 में पहले मैच में टीम कंगारु से होगी भिड़ंत

बता दें कि भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के मैच के साथ करेगी। ये मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में आयोजित होगी। बता दें कि इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने चिदंबरम में खेले छह मैचों में से 5 में जीत हासिल किया है।

महामुकाबला 15 अक्टूबर को- भारत के सामने होगा पाकिस्तान

विश्वकप में भारत-पाकिस्तान मैच को महामुकाबले के रुप में देखा जाता है। वहीं इस बार आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में दोनों टीम 15 अक्टूबर को आमने-सामने होगी। यह अहम महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। पिछले बार 50 ओवर के विश्व कप में भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत 2019 में हुई थी। उस वक्त विराट कोहली टीम के कप्तान थे। जिसमें भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हार का स्वाद चखाया था।

अहमदाबाद स्टेडियम में भारत का रिकॉर्ड, जानिए कैसा रहा है?

नरेंद्र मोदी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय टीम का रिकॉर्ड मिलाजुला देखने को मिला है। जहां रोहित आर्मी ने इस मैदान पर कुल 18 वनडे मैच में 10 में जीत हासिल की है वहीं 8 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

Related Articles

Back to top button