क्रिकेटखेल

IND vs WI: 17 साल से त्रिनिदाद में नहीं हारी भारतीय टीम, पिछले साल टी20 मुकाबले में हिटमैन शर्मा ने किया था कमाल

West Indies vs India 3rd ODI: आज शाम सात बजे से भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि यह सीरीज का फाइनल मुकाबला है। काफी रोमांचक हो सकता है आज का मुकाबला क्योंकि दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर है। आज का निर्णायक मुकाबला जो जितेगा सीरीज का विजेता वहीं होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज का निर्णायक मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा।

17 साल से त्रिनिदाद में नहीं हारी भारतीय टीम

बता दें कि त्रिनिदाद में आखिरी बार भारतीय टीम साल 2006 में हारी थी। लेकिन करीब पिछले 17 साल से यहां भारतीय टीम विजेता रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि त्रिनिदाद में दो स्टेडियम है। जिसमें एक पोर्ट ऑफ स्पेन स्थित क्वींस पार्क ओवल और दूसरा स्टेडियम टरोबा स्थित ब्रायन लारा स्टेडियम। बता दें कि भारतीय टीम यहां पर 17 साल से नहीं हारी है वो स्टेडियम है पोर्ट ऑफ स्पेन स्थित क्वींस पार्क ओवल। रिपोर्ट के अनुसार त्रिनिदाद में जहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज जो तीसरा वनडे खेला जाएगा वो टरोबा स्थित ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा।

ब्रायन लारा स्टेडियम में पुरुष टीम पहली बार खेलेगी वनडे मैच

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ब्रायन लारा स्टेडियम में अब तक ना कोई टेस्ट मैच खेला गया है और ना ही कोई वनडे मैच। हालांकि इस मैदान पर महिला टीम वनडे मैच खेल चुकी है। लेकिन पहली बार इस मैदान पर पुरुष टीमों का वनडे मैच खेला जाएगा।

ब्रायन लारा स्टेडियम में पिछले साल रोहित ने किया था कमाल

बता दें कि ब्रायन लारा स्टेडियम में वनडे मैच नहीं खेला गया है। लेकिन यहां पर टी20 मैच खेला जा चुका है। जिसमें पिछले साल जब भारतीय टीम इस मैदान पर टी20 मैच खेली थी तो उस मैच में रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से ह्लला बोल दिया था। उस मैच में हिटमैन ने सिर्फ 44 गेंदों में 64 रनों की घातक बल्लबाजी की थी। वहीं मैच को भारतीय टीम ने आसानी से जीत लिया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया था।

Related Articles

Back to top button