क्रिकेटखेल

World Cup 2023: इस टीम स्क्वॉड के साथ विश्व कप में उतरेगी भारतीय टीम, लिस्ट तैयार! इन्हें नहीं मिला मौका

World Cup 2023 Team India Squad: विश्व कप 2023 की तैयारियों में सभी टीम लगे हुए हैं। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होना है। करीब एक महीना का समय शेष रह गया है इस बड़े टूर्नामेंट में। अन्य सभी टीमों ने खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर ली हैं। भारतीय टीम भी खिलाड़ियों के नामों पर मुहर लगा चुकी है। हालांकि इसको लेकर अभी तक आधिकारिक एलान नहीं किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम का चयन कर ली है। जिसमें संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं दी गई है। बता दें कि सैमसन एशिया कप 2023 में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर श्रीलंका गए हैं।

विश्व कप 2023 के भारतीय टीम का चयन

दरअसल इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित खबर के अनुसार बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यों वाली भारतीय टीम का चयन कर लिया है। जिसमें केएल राहुल को शामिल किया गया है। लेकिन संजू सैमसन टीम में शामिल नहीं किया गया है। टीम में प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा को जगह नहीं मिला है। विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में जगह मिली है। बता दें कि बीसीसीआई ने शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव को भी टीम में शामिल किया किया है।

वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को बीसीसीआई ने टीम इंडिया में जगह दी है। बॉलिंग यूनिट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को जगह दिया गया है। जबकि स्पिनर कुलदीप यादव को भी टीम में शामिल किया गया है।

इस दिन बीसीसीआई करेगी भारतीय टीम का एलान

बता दें कि बीसीसीआई को विश्व कप 2023 के लिए 5 सितंबर तक टीम का एलान करना है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड को आईसीसी को टीम की फाइनल लिस्ट सबमिट करनी है। दरअसल बोर्ड ने केएल राहुल की फिटनेस को लेकर विशेष ध्यान रख रही है। केएल राहुल की फिटनेस को लेकर मेडिकल टीम ने ग्रीन सिगनल दे दिया है। वहीं राहुल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में पसीना बहा रहे हैं। साथ ही वे नेट्स में अच्छा खेल रहे हैं।

ऐसी हो सकती है विश्व कप 2023 में भारतीय टीम

भारत की टीम –

  • बल्लेबाज- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव,
  • विकेटकीपर बल्लेबाज- केएल राहुल, ईशान किशन
  • ऑलराउंडर- हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर,
  • गेंदबाजी- कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

Related Articles

Back to top button