अन्य खेलक्रिकेटखेल

Team India New Jersey: नई जर्सी के साथ WTC में उतरेगी भारतीय टीम, तीनों फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया जर्सी लॉन्च

Team India New Jersey: भारतीय टीम अब नई जर्सी में दिखेगी। आगामी 7 जून से आस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले में भारतीय टीम नई जर्सी के साथ मैदान पर खेलने उतरेगी। बता दें कि टीम इंडिया की नई किट स्पांसर एडिडास ने तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग जर्सी को 1 जून को सोशल मीडिया के माध्यम से लॉन्च कर दिया है। एडिडास ने एक वीडियो पोस्ट के माध्यम से भारतीय टीम की नई जर्सी को लॉन्च किया है। बताया जा रहा है कि टीम इंडिया की नई जर्सी का कनेक्शन कश्मीर से भी है।

एडिडास से 2028 तक बीसीसीआई ने किया जर्सी को लेकर करार

बता दें कि नई जर्सी का लोग इसकी डिजाइन की जमकर तारीफ कर रही है। भारतीय टीम की नई जर्सी को कश्मरी डिजाइनर द्वारा डिजाइन किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया के लिए नई जर्सी कश्मीर के रहने वाले आकिब वानी ने डिजाइन करने का कार्य किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय टीम की तीनों फॉर्मेट की नई जर्सी में 3-3 पट्टियां लगाई गई है। इससे जर्सी का लूक काफी शानदार हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मई के आखिरी सप्ताह में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एडिडास के साथ साल 2028 तक किट स्पॉन्सर के तौर पर डील की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी एडिडास भारतीय पुरुष टीम के अलावा भारतीय महिला टीम के साथ-साथ अंडर-19 महिला और पुरुष दोनों टीमों की जर्सी भी देने का करार किया गया है।

MPL के करार खत्म, तो हुई एडिडास की एंट्री

आपको बता दें कि साल 2020 में मोबाइल गेमिंग कंपनी MPL ने भारतीय टीम के किट स्पॉन्सर के तौर पर जर्सी के लिए डील किया था। यह डील साल 2023 के अंत तक के लिए था। अब खबर आई है कि MPL ने इस करार को बीच में ही खत्म करने का फैसला किया है। अब एडिडास के साथ अब BCCI ने साल 2028 तक करार कर लिया है।

Related Articles

Back to top button