क्रिकेटखेल

World Cup 2023: एशिया कप से तय होगा विश्व कप 2023 में भारत का सफर, तैयारी में टीम इंडिया, खिलाड़ियों के लिए ‘अग्नि परीक्षा’

Asia Cup 2023: एशिया कप का आगाज होने में बस एक सप्ताह से भी कम का समय शेष रह गया है। इसी बीच भारतीय टीम एशिया कप 2023 की तैयारियों में लग गई है। वहीं इसको लेकर बीसीसआई जल्द ही कैम्प लगाएगा। इस कैंप के जरिए भारतीय टीम एशिया कप के लिए जमकर अभ्यास करेगी। दरअसल एशिया कप के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेलना है। इस सीरीज के बाद विश्वकप का आगाज हो जाएगा। एशिया कप के बाद भारतीय टीम के लिए वनडे विश्व कप में अग्नि परीक्षा होगी।

एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विश्व कप में होंगे शामिल

किसी भी खिलाड़ी के लिए विश्व कप खेलना एक सपने जैसा होता है। और यह सपना उसी का पूरा हो पाता है जो अच्छा प्रदर्शन कर खुद को चयनकर्ता के सामने सही साबित करता है। इसी क्रम में इस साल भारत वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी करता नजर आएगा। लेकिन विश्वकप से पहले भारतीय टीम को एशिया कप खेलना है। जो प्लेयर इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेगा उसे विश्व कप टीम में शामिल किया जाएगा। इसी क्रम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर चोट से ठीक होने के बाद टीम में पूरी तरह से वापसी करने के लिए तैयार हैं। श्रेयस अय्यर की बात करें तो वे प्रैक्टिस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। हाल ही अय्यर ने प्रैक्टिस मैच में 199 रन की शानदार पारी खेली है। कहा जा रहा है कि अय्यर और राहुल पर टीम मैनेजमेंट की खास नजर रहने वाली है।

बुमराह ने आयरलैंड सीरीज से टीम में की वापसी

भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से भारतीय टीम में वापसी की है। दोनों गेंदबाजों ने सीरीज में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। एशिया कप में टीम मैनेजमेंट की नजरें बुमराह और कृष्णा पर भी रहने वाली है। पीछले कुछ मैचों से हार्दिक पंड्या अपने फॉर्म से बाहर चल रहे हैं जो भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बन सकता है। हार्दिक बल्ले और गेंद से कुछ खास नहीं कर पाए हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि टीम इंडिया बॉलिंग कोच पांड्या को लेकर चिंतित है।

Asia Cup 2023: भारत का पहला मैच पाकिस्तान से

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 30 अगस्त से शुरु हो रही एशिया कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान से 2 सितंबर को खेलेगी। एशिया कप के लिए भारतीय टीम ने टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं इसबार टीम में अधिकतर अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवाओं को भी शामिल किया गया है। बता दें कि युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने भारतीय टीम में जगह पक्की कर ली है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तिलक अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आयरलैंड के खिलाफ भी उन्होंने शानदार परफॉर्म किया है। तिलक का घरेलू मैचों में भी अच्छा रिकॉर्ड रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वनडे में खराब फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव को भी एशिया कप में जगह दी गई है।

Related Articles

Back to top button