क्रिकेटखेल

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के बाद नहीं खेलेंगे MS Dhoni हुई पुष्टि, CSK ने बताया कब खेलेंगे एमएस धोनी अपना आखिरी मैच

आईपीएल सीजन 16 2023 का मंच सज चुका है बीसीसीआई ने हाल ही में ही आगामी सीजन का शेड्यूल जारी कर दिया है आईपीएल के 16 सीजन का आगाज गत चैंपियन गुजरात टाइम्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने मुकाबले से होना है। सीएस के फैंस के लिए यह सीजन थी खास रहने वाला है क्योंकि वह आखरी बार अपने हीरो को देख सकेंगे जी हां महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर का यह आखिरी आईपीएल सीजन खेलने वाले हैं इस बीच चेन्नई सुपर किंग के अधिकारी ने धोनी के आईपीएल में फेयरवेल मैच की तारीख का ऐलान कर दिया है।

धोनी का इस दिन होगा आखिरी मैच

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग अगर प्लेऑफ में नहीं कलरफाई करती है तो धोनी अपना फेवरेट मुकाबला 14 मई को चेपाॅक में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेंगे और इसी के साथ ही CSK के एक अधिकारी इनसाइडस्पोर्ट को बताया गया है। कि एक खिलाड़ी के तौर पर यह एमएस का आखरी सीजन होगा अब तक हम यह जानते हुए आए हैं कि लेकिन जाहिर है यह उनका फैसला है उन्होंने कहा कि आधिकारिक तौर पर प्रबंधन को सूचित नहीं किया गया है वह रिटायर होंगे सीएसके के सभी प्रशंसकों के लिए यह एक विशेष अवसर होगा क्योंकि आईपीएल की चेन्नई सुपर किंग मैं वापसी हो रही है परंतु अगर धोनी अपना आखिरी सीजन खेलते हैं तो यह बहुत ही दुखद समय होगा।

चेन्नई सुपर किंग का 2008 में थामा था हाथ

महेंद्र सिंह धोनी 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग की अगुवाई कर रहे हैं इस दौरान उन्होंने टीम को चार बार अपने बेहतरीन प्रदर्शन से खिताब भी जीताया,. धोनी ने पिछले साल रविंद्र जडेजा को कप्तानी की भी जिम्मेदारी दी थी परंतु यह पासा टीम पर ही भारी पड़ गया। इस वजह से इस साल चेन्नई सुपर किंग्स ने बेनस्टॉक जैसे लीडर को अपने खेमे में शामिल किया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से इस दिन लिया था संन्यास

महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था परंतु इसके बाद भी लगातार आईपीएल वह खेलते रहे कोविड-19 की वजह से पिछले साल CSK अपना होम ग्राउंड चेपाॅक में मैच नहीं खेल पाई जिसकी वजह से धोनी रिटायरमेंट नहीं लिए वह अपने फैंस के सामने आखिरी मैच खेलकर iPL को अलविदा कहना चाहेंगे।

Related Articles

Back to top button