क्रिकेटखेल

क्या खत्म हो गया टीम इंडिया के स्टार गेदबाज Kuldeep Sen का करियर? एक मैच खेलने के बाद अब तक नहीं मिला कोई मौका

टीम इंडिया आज वनडे क्रिकेट में नंबर वन पोजीशन पर है। वही आज वनडे क्रिकेट में नंबर वन होने की वजह इस टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज हैं। इन्होने अपने प्रदर्शन से टीम को नंबर वन बनाया है ऐसे में एक स्टार गेंदबाज का करियर लगभग ख़त्म होने के कगार पर है। भारत जैसी टीम के लिए खिलाड़ियों की कमी नहीं है ऐसे में इस टीम में किसी भी खिलाड़ी को बहुत कम मौके मिलते हैं। लेकिन ऐसे में कोई बेहतरीन खिलाड़ी बनता है तो कोई खराब खिलाड़ी.

पिछले साल दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पूरे विश्वास के साथ कुलदीप सेन को टीम में डेब्यू कराया, लेकिन कुलदीप सिंह रोहित शर्मा की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके। और बेहद खराब प्रदर्शन करते हुए महज पांच ओवर में 37 रन लूटा दिये. इस मैच में उन्हें 2 विकेट मिले लेकिन बेहद खराब इकॉनमी के साथ।कुलदीप सेन ने 7.40 की इकॉनमी से रन दिये थे, जो की उस मैच के हिसाब से बेहद ख़राब था। इस मैच में टीम इंडिया मात्र 186 रन के स्कोर पर ही सिमट गई थी। वहीं बांग्लादेश ने ये मैच आसानी से जीत लिया।

उस मैच में खराब प्रदर्शन के कारण कुलदीप सेन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था, जबकि उनकी जगह उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में लाया गया. और उमरान ने अपनी घातक गेंदबाज़ी से टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। इसके बाद से कुलदीप सेन को टीम में जगह नहीं मिल सकी और अब उनका करियर लगभग ख़त्म होने वाला है।

Related Articles

Back to top button