क्रिकेटखेल

Jasprit Bumrah की भारतीय टीम में वापसी? जल्द ही इस दौरे में करेंगे गेंदबाजी, विश्वकप 2023 से पहले अच्छे संकेत

नई दिल्ली: भारतीय टीम के चहेते गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जल्द भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। बता दें कि बुमराह पिछले साल सितंबर से अपनी इंजरी के चलते खेल भारतीय टीम से दूर रहे हैं। वहीं आखिरी बार उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के लिए खेले थे। लेकिन फिर पीठ में चोट लगने के कारण टीम से दूर रहे हैं। इतना ही नहीं बुमराह आईपीएल 2023 में भी बाहर रहे। हाल ही में हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बुमराह को खुब मिस किया गया। लेकिन अब ज्यादा इंतजार करने की जरुरत नहीं है जल्द ही बुमराह टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी करते दिख सकते हैं।

आयरलैंड दौरे पर बुमराह की होगी वापसी?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह अगस्त में होने वाली आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में वापसी करते नजर आ सकते हैं। अगर ऐसा होता है यह विश्वकप और एशिया कप के लिए भारत के लिए साकारात्मक संदेश है। आपको बता दें कि आयरलैंड की सीरीज के बाद ही 31 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत होगी। दरअसल बुमराह की मार्च में पीठ की सर्जरी हुई। इसके बाद से वे बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिकवरी के लिए रह रहे हैं। जसप्रीत के स्वास्थ में तेजी से सुधार भी हो रहा है।

बुम-बुम बुमराह का इंटरनेशनल करियर, ऐसा रहा

दिग्गज स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमरा है 29 वर्ष के हैं। बुमराह ने अब तक कुल 30 टेस्ट मैच, 72 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में बुमराह ने 22 की औसत से 128 विकेट हासिल किए हैं। वहीं वनडे क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 4.63 की इकॉनमी से 121 विकेट झटके हैं। बुमराह ने टी20 में उन्होंने 6.62 की शानदार इकॉनमी से 70 विकेट लिए हैं। आईपीएल में भी बुमराह ने शानदार रिकॉर्ड बनाया है। जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में कुल 120 मुकाबले खेले हैं जिसमें 7.39 की इकॉनमी से 145 विकेट चटकाए हैं। इतना ही नहीं जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाजों में से एक हैं। टीम में उनका वापसी करना टीम की मजबूती को बढ़ाएगा।

Related Articles

Back to top button