क्रिकेटखेल

KL Rahul, Ishan Kishan और Sanju Samson का पत्ता हुआ साफ, ICC World 2023 में ये खिलाड़ी करेगा भारत के लिए विकेट कीपिंग

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हार का स्वाद चखाया। हालांकि भारत में इस बार एकदिवसिय विश्व कप खेला जाएगा। बता दें कि भारत इस बार विश्व कप की मेजबानी करती नजर आएगा। वहीं अपने घर में अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव भी होगा। बता दें कि भारत में इसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने अभी से तैयारियाँ शुरू कर दी है। हालांकि भारतीय टीम के सामने विकेट कीपर बल्लेबाज के रुप में एक बड़ी चुनौती सामने है।

बता दें कि केएल राहुल एक तरफ चोटिल हैं तो वहीं वे बुरे फॉर्म से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। हालांकि टीम के पास ईशान किशन के रुप में एक विकल्प है। लेकिन दूर्भाग्य ये है कि वे भी कुछ ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वहीं संजू सैमसन भी एक विकल्प हैं लेकिन वे बहुत समय से टीम का हिस्सा नहीं हैं। आपको बता दें कि ईशान किशन ने आईपीएल (IPL 2023) में अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन बीसीसीआई विश्वकप के लिए अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज को तलाश रही है। ऐसे में विकेटकीपर को लेकर लगातार चिंता का विषय बना हुआ है।

क्या ऋषभ पंत विश्वकप में कर पाएंगे वापसी!

2019 में हुए विश्वकप में ऋषभ पंत टीम का हिस्सा था। लेकिन हाल में उनका भयानक सड़क दूर्घटना हो गया जिसमें वे गंभीर रुप से घायल हो गए। वहीं वे चोट के कारण टीम से दूर हो गए हैं। वहीं बताया जा रहा था कि पंत 2023 तक क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। बता दें कि पंत फिलहाल एनसीए में हैं जहां वे तेजी से रिकवर हो रहे हैं। इतना ही नहीं बीसीसीआई उम्मीद कर रहा है कि पंत का विश्व कप 2023 में वापसी करने की संभावना है।

पंत ने बिना सीढ़ियों के सहारे चढ़ी सीढ़ियां

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंत को दर्द से लगातार राहत मिल रहा है। वहीं ऋषभ ने बिना किसी सहारे के चलते नजर आ रहे हैं। बता दें कि हाल में पंत का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वे बिना किसी सहारे के सीढ़ियां चढ़ते दिखाई दिए। यदि भारतीय टीम में उनकी वापसी की बात करें तो इसको लेकर अभी तक किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Related Articles

Back to top button