क्रिकेटखेलमध्य प्रदेशरीवा

Kuldeep Sen: रीवा के कुलदीप को मिलने जा रहा है दूसरा मौक! वेस्टइंडीज दौरे में खेलते दिख सकते है कुलदीप

Rewa Kuldeep Sen: रीवा के कुलदीप सेन को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. दरअसल, खबर आ रही है कि इस साल जुलाई के महीने में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर निकलेगी. जानकारी के लिए बता दें कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में बनी थी इस दौरे पर दो टेस्ट तीन वनडे और 5 T20 मैच खेलने वाली है जोकि पूरे 1 महीने यानी 12 जुलाई से लेकर 13 अगस्त तक चलने वाला है.


भारतीय टीम के इस दौरे के लिए घोषणा कर सकती

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा जल्द ही भारतीय टीम के इस दौरे के लिए घोषणा कर सकती है. ऐसी संभावना है कि इस बार भारतीय टीम में नए मेंबर शामिल होने जा रहे हैं. जिनके पिता सैलून चलाते हैं लेकिन इसके बावजूद उस खिलाड़ी के जज्बे की दाद देनी होगी और साथ ही वह खिलाड़ी काबिले तारीफ है, जो एक सैलून की दुकान से इतने बड़े मुकाम तक आ पहुंचा और अपने घर परिवार का नाम ऊंचा कर रहा है.




बांग्लादेश के विरुद्ध वनडे सीरीज में मिला था मौका

दरअसल हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम गेंदबाज कुलदीप सेन है जिसे वर्ष 2022 में बांग्लादेश के विरुद्ध वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा द्वारा मौका दिया गया था किंतु उस सीरीज में वे खुद को प्रूफ करने में असफल रहे. यह बात इसलिए कही जा रही है क्योंकि पहले ही मैच में कुलदीप द्वारा 5 ओवर गेंदबाजी करने के बाद 37 रन का लॉस हुआ था.




कुलदीप सेन को दूसरा मौका मिल सकता

जानकारी के लिए बता दें कि इस वनडे सीरीज के दौरान उनका इकॉनमी रेट 7 से ज्यादा का था जिसके कारण भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें अगले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से हटा दिया. हालांकि अब उम्मीद है कि उन्हें इस साल के T20 सीरीज जो कि वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेले जाने वाली है, उसके लिए कुलदीप सेन को खेलने का और खुद को साबित करने का एक दूसरा मौका मिल सकता है.




कुलदीप सेन की जिंदगी में यह नया सवेरा

बुरी बात यह है कि उनके पहले मैच में देखे गए प्रदर्शन के बाद उन्हें अभी तक भारतीय टीम में शामिल होने का मौका नहीं मिला है लेकिन कहां जाता है ना कि हर ढलता सूरज एक नया सवेरा लेकर आता है उसी प्रकार कुलदीप सेन की जिंदगी में यह नया सवेरा वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 सीरीज है जिस में खेलने का मौका उन्हें मिल सकता है. और यह बात इसलिए कही जा रही है क्योंकि उन्होंने बीसीसीआई में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को स्ट्रॉन्ग बनाना है. जिसके लिए टीम को कुलदीप सेन की जरूरत पड़ेगी.

Related Articles

Back to top button