क्रिकेटखेल

अगले महीने से खेला जाएगा LPL लीग, निलामी में ये प्लेयर सबसे महंगा बिका, शेड्यूल जारी 30 जुलाई को पहला मैच

2008 में भारत में आईपीएल की शुरुआत हुई थी। इसी के बाद से विभिन्न देशों के क्रिकेट बोर्ड ने ऐसी टूर्नामेंट का आयोजन करना शुरु किया। इसी में श्रीलंका में भी लंका प्रीमियर लीग खेला जाता है। बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट ने 18 जून को लंका प्रीमियर लीग (LPL) 2023 के लिए शेड्यूल को जारी कर दिया है। आपको बता दें कि लंका प्रीमियर लीग का यह चौथा सीजन होने वाला है। जोकि 30 जुलाई से शुरू होगा। बता दें कि इसमें कुल कुल 24 मैच खेले जाएंगे। वहीं फाइनल मुकाबला 20 अगस्त को होगा।

30 जुलाई को पहला मैच, जानिए किन टीमों के बीच होगी मैच

लंका प्रीमियर लीग में तीन बार के विजेता रहे साथ ही मौजूदा चैंपियन जाफना किंग्स का मुकाबला 30 जुलाई को आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कोलंबो स्ट्राइकर्स के खिलाफ खेला जाएगा। बता दें कि लीग के पहले कुछ मैच कोलंबो में आयोजित होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके बाद कैंडी में पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बाकी मैच खेले जाएंगे।

ज्यादातर मैच कोलंबों में खेले जाएंगे

रिपोर्ट के अनुसार नॉकआउट चरण के साथ लीग के अंत के मैच फिर से कोलंबो में आयोजित किए जाएंगे। इतना ही नहीं दुर्भाग्यपूर्ण स्थितियों में फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है। ऐसे में 20 के जगह पर 21 अगस्त को फाइनल खेला जा सकता है।

प्लेऑफ के लिए चार टीमें करेगी क्वालीफाई

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि जाफना किंग्स, कोलंबो स्ट्राइकर्स, बी-लव कैंडी, डंबुला ऑरा और गॉल टाइटन्स, नॉकआउट राउंड में आगे बढ़ने से पहले डबल राउंड-रॉबिन में एक-दूसरे से भिड़ेगी। जिसमें सभी टीमें 2-2 मैच खेलेगी। वहीं चार टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ करेगा। प्लेऑफ मुकाबले के बाद क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा।

लंका प्रीमियर लीग के सबसे मंहगे खिलाड़ी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 14 जून को कोलंबो के शांगरी ला होटल में एलपीएल के लिए निलामी की गई। जसमें टीमों ने अपने स्क्वाड चुने। बता दें कि लंका प्रीमियर लीग को लेकर हुए निलामी में दिलशान मदुशंका को बड़ी बोली लगाकर जाफना किंग्स ने अपने टीम में शामिल किया। आपको बता दें कि दिलशान मदुशंका सबसे महंगे खिलाड़ी बने है।

Related Articles

Back to top button