क्रिकेटखेल

भारतीय टीम में बड़े बदलाव, रोहित शर्मा से छिनी कप्तानी, केएल राहुल की टी20 से छुट्टी, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारतीय क्रिकेट टीम में समय के साथ कुछ बदलाव किए जा रहे हैं। हाल ही में श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था। इस समय रोहित शर्मा भारत की एकदिवसीय टीम के कप्तान हैं। इस समय भारत की T20 टीम में विराट कोहली और केएल राहुल को बाहर रखा गया है। ऐसा माना जा रहा है कि साल 2024 में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में शायद अब विराट कोहली केएल राहुल और रोहित शर्मा का कोई स्थान नहीं रहने वाला है।

T20 टीम का कप्तान होने के साथ ही हार्दिक पांड्या को एकदिवसीय टीम का उप कप्तान भी बनाया गया है। वहीं साल 2022 में अपनी शानदार क्रिकेट से सबका दिल जीतने वाले सूर्यकुमार यादव को T20 टीम का उप कप्तान बनाया गया है। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के पिछले सत्र में पहली बार गुजरात टाइटन की टीम की कप्तानी की और उसको ख़िताब तक पहुँचाया।

कुछ दिनों पहले रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लग गई थी जो अभी तक ठीक नहीं हुई है जिसकी वजह से उन्हें वापसी में प्रॉब्लम हो रही है। हालाँकि बीसीसीआई ने पहले ही इस मामले में सफाई दे दी थी की जो भी बदलाव भारतीय टीम में किये जा रहे है वो एक सीरीज के लिए किये जा रहे है। बदलाव की वजह से सही टीम इंडिया की टी20 टीम में शिवम मावी और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ियों को पहली बार खेलने का मौका मिला। इस बार नीलामी में अब शिवम मावी 6 करोड़ रूपये में गुजरात की टीम में शामिल हुए तो वही मुकेश को दिल्ली की टीम ने 5.5 करोड़ में ख़रीदा है।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 टीम

हार्दिक पंड्या ( कप्तान ), ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, रूतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल , उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार

वनडे टीम

रोहित शर्मा ( कप्तान ), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह

Related Articles

Back to top button