क्रिकेटखेल

विश्व कप 2023 में MS Dhoni की वापसी! BCCI की चाल, कैप्टन कूल को चुपके से भारतीय टीम में किया शामिल, एशिया कप में आएंगे नजर

Asia Cup 2023: एशिया कप को लेकर कम विवाद नहीं हुआ है। बता दें कि इस साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करना था। लेकिन भारतीय टीम ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया। इसपर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन निजाम सेठी ने दो हाईब्रिड मॉडल पेश कर मैच कराने का सुझाव दिया था। सेठी ने कहा था कि एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारत के मैच अन्य देश में कराए जाएंगे। जिसको बीसीसीआई के अध्यक्ष ने स्वीकार कर खेलने के लिए तैयार हो गय है। बता दें कि एशिया कप 31 अगस्त से शुरु हो रहा है जोकि 17 सितंबर तक होगा। वहीं खबर आ रही है कि एशिया कप में भारतीय टीम की तैयारी को लेकर भारतीय टीम के मेंटर के रुप में महेंद्र सिंह धोनी को टीम के साथ जोड़ा है। इतना ही नहीं खबरें आ रही है कि एकदिवसीय विश्व कप 2023 में भी धोनी को मेंटर के रुप में जोड़ा जा सकता है। हालांकि इसपर बीसीसीआई ने कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

भारत-पाकिस्तान के बीच हमेशा से ही रहा है टकराव

भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई दुनिया में सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में से एक है। इतना ही नहीं इस कारण से आईसीसी में भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का दबदबा नजर आता है। दरअसल बीसीसीआई के चीफ सेक्रेटरी ने पाकिस्तान में एशिया कप आयोजन पर कहा था कि अगर एशिया कप में का आयोजन पाकिस्तान (Pakistan) में हुआ भारत हिस्सा नहीं लेगा। इसके जवाब में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से कहा गया था कि अगर एशिया कप की मेजबानी उनसे छीनी जाती है तो पाकिस्तान की टीम वर्ल्डकप के लिए भारत नहीं जाएगा।

इतना ही नहीं इस बात का पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटरों ने भी समर्थन किया था। लेकिन कुछ दिनों पहले ही PCB के चेयरमैन निजाम सेठी ने हाईब्रिड मॉडल पेश कर एशिया कप कराने की बात कही थी। जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारत के मैच अन्य देश में खेला जाएगा। हालांकि इस प्रस्ताव को बीसीसआई अध्यक्ष जय शाह ने नहीं माना था। लेकिन कुछ दिनों पहले ही इसे मंजूरी दे दी गई है।

कैप्टन कुल को बड़ी जिम्मेदारी, मेंटर होंगे धोनी!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम का एशिया कप में पाकिस्तान को लेकर दुविधा समाप्त हो गई है। अब हाइब्रीड मोड पर श्रीलंका में भारत के मैच कराए जाएंगे, जबकि पाकिस्तान के दूसरे देशों के साथ मैच पाकिस्तान में ही खेले जाएंगे। बता दें कि भारत के सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। आपको पता हो कि एशिया कप 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा। इसकी मेजबानी पाकिस्तान कर रही है। जिसमें श्रीलंका और पाकिस्तान में इसके मैच खेले जाएंगे। वहीं भारतीय टीम की तैयारी को ध्यान में रखते हुए महेंद्र सिंह धोनी को टीम का मेंटर बनाया जा सकता है।

एशिया कप में भारत की संभावित प्लेइंग 11, आइए जानते हैं-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर ।

Related Articles

Back to top button