क्रिकेटखेल

NDA 2023 की परीक्षा में पूछा गया विराट कोहली पर सवाल, लोग बोले ‘भाई का अलग ही जलवा है’

विराट कोहली वर्तमान दौर के सबसे दमदार खिलाड़ियों में से एक हैं विराट का दमखम भारत देश में ही नहीं बल्कि दुनिया के हर हिस्से में चलता है। अब चाहे t20 हो या वनडे हो विराट कोहली ने तमाम तरह के क्रिकेट फॉर्मेट में नए रिकॉर्ड बनाए हैं। विराट कोहली की सोशल मीडिया पर भी काफी दमदार फैन फॉलोइंग है इंस्टाग्राम पर उनके 246 मिलियन से भी अधिक और ट्विटर पर 55 मिलियन से भी अधिक फॉलोअर्स हैं। विराट कोहली की पापुलैरिटी इतनी ज्यादा है कि upsc.nda परीक्षा में भारत के प्रतिष्ठित क्रिकेटर विराट कोहली पर एक सवाल भी पूछा गया इस प्रश्न पत्र की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई है।

यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन यूपीएससी द्वारा करवाए जाने वाला नेशनल डिफेंस एकेडमी के परीक्षा में क्रिकेटर विराट कोहली पर एक सवाल किया गया था जिसमें परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों से विराट कोहली के अचीवमेंट के बारे में पूछा गया।

सवाल

1. यह था कि इंग्लैंड आईसीसी t20 वर्ल्ड कप दो बार जीतने वाला इकलौता देश कौन सा है?

2. विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में दो बार प्लेयर ऑफ द सीरीज के लिए चुना गया.

इनमें से कौन सा स्टेटमेंट सही है?

A) 1

B)2

C)1 और 2

D) इनमे से कोई नहीं

क्या आपको पता सही जवाब?

अगर आप क्रिकेटर के कट्टर फैन है तो आप इस सवाल का जवाब चुटकियों में देख सकते हैं क्रिकेट नहीं देखते हैं और करंट अफेयर्स पर ध्यान देते हैं तब भी आपको उसका जवाब पता चल जाएगा। हम आपको जवाब बता देते हैं सही जवाब है बी विराट कोहली को आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में दो बार प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब मिल चुका है।

विराट की इस सवाल वायरल होते हुए देखकर एक यूजर ने लिखा कि मैंने पेपर दिया है और कट ऑफ मार्क्स मिल गए हैं शुक्रिया करता हूं भगवान कोहली का मुझे हर मोड़ पर सहायता करने के लिए।

दूसरे यूजर ने लिखा शुक्र है आखिरकार मेरा यूपीएससी क्लियर हो गया मेरा सबसे बड़ा आइडियल हर कदम पर मेरी सहायता करता है।

Related Articles

Back to top button