क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: नेपाल टीम का पहली बार वनडे में भारत से होगी टक्कर, जानिए टीम का रिकॉर्ड

India vs Nepal Asia Cup 2023: भारतीय टीम एशिया कप के लिए अभ्यास कैंप में है। इस साल एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। बता दें कि एशिया कप 2023 का आगाज होने में बस 4 दिन का समय शेष रह गया है। टूर्नामेंट में सभी भारत-पाकिस्तान महामुकाबला 2 सितंबर को मैच खेला जाएगा। वहीं वनडे में पहली बार भारतीय टीम का सामना नेपाल की टीम से होगा। पाकिस्तान की टीम से भी नेपाल का पहली बार भिड़ंत होगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टीम नेपाल का ओवर ऑल वनडे रिकॉर्ड बढ़िया रहा है। हालांकि एशिया कप में नेपाल टीम को मैच जीतना आसान नहीं रहेगा।

नेपाल टीम का सफर

बता दें कि नेपाल की टीम ने अभी तक कुल 57 मैच खेले हैं। वहीं इस दौरान टीम ने 30 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं 25 मैचों में टीम को हार का स्वाद चखना पड़ा है। रिपोर्ट के अनुसार नेपाल की टीम नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, यूएई, यूएसए, पीएनजी, ओमान और नामिबिया जैसी टीमों को हराने में सफल रही है। हालांकि उसका सामना विश्व की टॉप टीमों से अब तक नहीं हुआ है। लेकिन पहली बार ये टीम एशिया कप के माध्यम से भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलती नजर आएगी।

नेपाल के लिए वनडे में रोहित पौडेल ने बनाए सबसे ज्यादा रन

बता दें कि नेपाल क्रिकेट टीम के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में रोहित पौडेल का नाम सबसे उपर है। बता दें कि रोहित नेपाल टीम के कप्तान भी हैं। उन्होंने अभी तक 52 मैचों में 1469 रन बनाए हैं। रोहित के नाम एक शतक और 8 अर्धशतक भी है। वहीं लिस्ट में दूसरे नंबर पर आसिफ शेख का नाम है। उन्होंने आसिफ ने 41 मैचों में 1187 रन जड़े हैं। उन्होंने एक शतक और 9 अर्धशतक जमाया है। जबकि तीसरे नंबर पर कुशल भुर्तेल का नाम है 44 मैचों में 986 रन जड़े हैं। बता दें कि उन्होंने एक शतक 6 अर्धशतक जड़ा है। इसी क्रम में नेपाल की टीम को इन खिलाड़ियों से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

जानिए नेपाल टीम की लिस्ट

आसिफ शेख, भीम शर्की, कुशल मल्ला, रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुर्तेल, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलशन झा, मौसम ढकाल, संदीप जोरा, किशोर महतो, अर्जुन साउद, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी, प्रतीश जीसी।

Related Articles

Back to top button