क्रिकेटखेल

Nicholas Pooran ने वनडे वर्ल्ड कप को बनाया टी20, 160 के स्ट्राइक रेट के साथ जड़ा शतक

Nicholas Pooran: विश्वकप 2023 का क्वालीफायर मुकाबला खेला जा रहा है। बता दें कि टूर्नामेंट का आयोजन जिम्बाब्वे में हो रहा है। इस समय 18वां मैच वेस्टइंडीज और नीदरलैंड के बीच हो रहा है। मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबीजी करते हुए 50 ओवर में 374 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है। वहीं मैच में वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन ने नीदरलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। वहीं पूरन ने तुफानी अंदाज में शतक भी जड़ दिया है। जोकि वनडे करियर में उनका तीसरा शतक था। आइए निकोलस की पारी पर नजर डालते हैं। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 374 रन बनाए। इस दौरान वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने नीदरलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए शानदार शतक जड़ा। यह उनके वनडे करियर का तीसरा शतक था। आइए एक नजर डालते हैं निकोलस पूरन की पारी पर…

Nicholas Pooran का वनडे में तीसरा शतक

बता दें कि वेस्टइंडीज और नीदरलैंड के बीच खेले जा रहे मैच में निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने नाबाद 104 रन जड़ दिए। पूरन ने 65 गेंद में इस शतक को जड़ा। पूरन ने अपनी पारी में 9 चौके और 6 छक्का लगाया। उन्होंने 160 के स्ट्राइक से बल्लेबाजी की। उनकी पारी से ऐसा लग रहा था जैसे कि वो वनडे नहीं टी20 मैच खेल रहे हों। बता दें कि पूरन का इस टूर्नामेंट में दूसरा शतक था वहीं उनके करियर का तीसरा शतक था।

पूरन की तुफानी अंदाज में बल्लेबाजी, ऐला रही उनकी पारी

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 163 रनों के स्कोर पर 163 रन पर अपना तीसरा विकेट खो दिया। इसी के बाद पूरन बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। पूरन ने तुफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 63 गेंद में ही अपना शतक पूरा कर लिया। इतना ही नहीं पूरीन से कप्तान शाई होप के साथ चौथे विकेट के लिए 108 रन की शानदार साझेदारी की। जिसमें होप ने भी 47 रनों का योगदान दिया। तो वहीं दूसरी तरफ ब्रैंडन किंग ने भी 78 रनों की घातक पारी खेली।

निकोलस पूरन का क्रिकेट करियर, पहला वनडे 2019 में खेला

निकोलस पूरन एक शानदार बल्लेबाज हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अबतक 58 वनडे मैच खेलकर 40 की औसत से 1900 से ज्यादा रन बनाने में सफल रहे हैं। पूरन ने अबतक 3 शतक और 11 अर्धशतक बनाए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूरन ने अपना पहला वनडे मैच साल 2019 में इंग्लैंड टीम के खिलाफ खेला था।

Related Articles

Back to top button