क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: एशिया कप में फाइनल मैच के लिए नहीं है रिजर्व डे, जानिए बारिश से मैच रद्द होने पर कैसे तय होगा विजेता

Asia Cup 2023 Final Match:श्रीलंका में एशिया कप जारी है वहीं टूर्नामेंट से ज्यादा वहां होने वाली बारिश की चर्चा जोरों पर है। दरअसल श्रीलंका में खेले गए एशिया कप के लगभग सभी मुकाबलों में बारिश की एंट्री हुई है। वहीं फाइनल मैच के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल एशियन क्रिकेट काउंसिल की ओर से साफ कर दिया गया है कि एशिया कप 2023 के फाइनल मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है। अगर फाइनल मैच में बारिश होती है तब दोनों टीमों को विजेता घोषित करके ट्रॉफी शेयर की जाएगी।

Final Match Asia Cup 2023:17 सितंबर को फाइनल मैच

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे नहीं होने के बाद मॉनसून के मौसम में श्रीलंका में मैचों का आयोजन करवाने पर सवाल उठना जायज है। बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही बारिश की वजह से भारी नुकसान होने की बात कह चुकी है। दरअसल पीसीबी ने कहा कि वो बारिश के मौसम की वजह श्रीलंका की बजाए यूएई में मैचों का आयोजन करवाना चाहते थे। लेकिन हुआ ये कि एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने यूएई की जगह श्रीलंका को विकल्प के तौर पर चुना।

एशिया कप की मेजबानी को लेकर शुरू हुआ था विवाद

बता दें कि इस पूरे विवाद की शुरुआत एशिया कप की मेजबानी को लेकर शुरू हुई थी। बता दें कि इस साल एशिया कप की मेजबानी करने की बारी पाकिस्तान के पास था। लेकिन भारत ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में टीम भेजने से इंकार कर दिया। इसी कारण से मेजबानी के नए विकल्प की तलाश शुरु हुई जिसमें एशिया कप को हाईब्रिड मॉडल में आयोजित कराने का फैसला हुआ।

वहीं हाईब्रिड मॉडल के तहत चार मैचों का आयोजन पाकिस्तान में किया जा रहा है वहीं बाकी के 9 मैच श्रीलंका में आयोजित किए जा रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम अपने सभी मैच श्रीलंका में ही खेलेगी। एशिया कप का फाइनल मैच भी श्रीलंका में ही आयोजित की जाएगी। हालांकि बारिश अभी भी परेशानी की वजह बना हुआ है, जिसके कारण सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button