क्रिकेटखेल

India vs Australia ODI Series: 22 सितंबर से खेली जाएगी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज, कप्तान रोहित, कोहली समेत इन्हें मिल सकता है ब्रेक

india vs Australia ODI Series: भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 अपने नाम कर लिया है। बता दें कि 17 सितंबर को भारत ने 8वीं बार एशिया कप जीता। अब भारतीय टीम का 22 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज है। जल्द ही इसके लिए टीम का ऐलान किया जा सकता है। बता दें कि इस सीरीज में भारतीय टीम के बड़े खिलाड़ियों को आराम मिल सकती है। जिसमें रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या का नाम शामिल हो सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के ठीक बाद वनडे विश्व कप 2023 खेला जाएगा। भारत की मेजबानी में इसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी।

बता दें कि सोमवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के लिए रात 8.30 बजे टीम की घोषणा हो सकती है। इनसाइड स्पोर्ट्स की एक खबर के अनुसार सिलेक्शन कमेटी विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को इस सीरीज से आराम दे सकती है। दरअसल ऐसा इसलिए भी किया जा सकता है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के बाद वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। ऐसे में इन खिलाड़ियों का वर्कलोड कम करने के लिए इन्हें आराम दिया जा सकता है। लेकिन इसको लेकर आधीकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

कोहली को विश्व कप से पहले ब्रेक देना जरुरी!

दरअसल विराट कोहली लंबे समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में उन्हें वनडे विश्व कप 2023 से पहले ब्रेक देना जरूरी है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि विश्व कप में भी काफी मैच खेलने होंगे। कोहली के साथ रोहित को भी ब्रेक की सख्त जरूरत है। वहीं तेज गेंदबाज बुमराह ने चोट से ठीक होने के बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। बुमराह शानदार फॉर्म में हैं उन्हें भी ब्रेक देने की जरुरत है।

ईशान किशन को मिल सकती है ओपनिंग की जिम्मेदारी

बता दें कि इस सीरीज में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ईशान किशन को ओपनिंग का मौका मिल सकता है। दरअसल ईशान किशन और शुभमन गिल भारतीय टीम के अहम खिलाड़ियों के लिस्ट में हैं। जबकि इस सीरीज में केएल राहुल को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि केएल राहुल ने चोट के बाद शानदार वापसी की है। दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर पर भी सबकी नजरें होंगी। हालांकि उनके फिटनेस पर फिलहाल आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में अगर वे फिट होते हैं तब उन्हें भी टीम में जगह दी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button