क्रिकेटखेल

ODI World Cup 2023: विश्व कप में तहलका मचाने के लिए तैयार है किंग कोहली, सचिन के इस रिकॉर्ड पर रहेगी नजर

Virat Kohli -Sachin Tendulkar : वर्ल्ड कप 2023 कागज हो चुका है ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया आज आमने-सामने होंगे और वही मैदान पर किंग कोहली पर सबकी निगाहें टिकी होंगी।

वर्ल्ड कप 2023 कागज 5 अक्टूबर से हो चुका है ऐसे में हर एक कोई ना कोई कारनामा करके दिखा रहा है और वही आज भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे जहां पर किंग कोहली पर सबके निगाहें टिकी होंगी वही यह उनका आज भी विश्व का भी हो सकता है। इसमें जहां उनका लक्ष्य देश को किताब दिलाना होगा और वहीं सचिन तेंदुलकर की रिकॉर्ड्स बड़े-बड़े तोड़ने होंगे।

वनडे में घातक होते हैं साबित

किंग कोहली अक्सर वनडे में तूफानी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं वहीं हमेशा सचिन तेंदुलकर से तुलना भी उनकी की जाती है भारतीय दिक्कत के कई रिकॉर्ड भी उन्होंने तोड़े हैं।

ऐसे में जब भी वनडे कप में उतरेंगे तो कोहली की नजरे शतकीय पारी खेलने की होगी दरअसल वनडे इंटरनेशनल में कोहली की 47 शतक हो चुके हैं और वही तीन शतक और जड़ देंगे तो वह इस फॉर्मेट में शक झड़ने के मामले में ऐसा तुम तो कल को पीछे छोड़ देंगे।

विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है और उन्होंने यह कारनामा 2003 के वर्ल्ड कप कर दिया था. जहां पर उन्होंने 673 रन जुड़े थे विराट कोहली इन दोनों शानदार फार्म में नजर आ रहे हैं वही यह अपेक्षा उनसे भी की जा रही है कि 2023 में वें ये कारनामा कर दिखाया.

Related Articles

Back to top button