क्रिकेटखेल

ODI World Cup 2023: शानदार फॉर्म में हैं रोहित शर्मा, वर्ल्ड कप से पहले जमकर बोल रहा हिट मैन का बल्ला, ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज

Rohit Sharma Record In 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा शानदार फॉर्म मे हैं। रोहित ने ऐशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार बल्लेबाजी की। कप्तान रोहित का वनडे वर्ल्ड कप 2023 शुरु होने से पहले यह प्रदर्शन टीम को राहत पहुंचा रही है। कप्तान का बल्ला जमकर बोल रहा है। रोतित शर्मा ने इस साल अभी तक 650 से अधिक रन बना चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी 110 का रहा है। हालांकि रोहित शर्मा से अधिक के स्ट्राइक रेट से 2023 में जिम्बाब्वे टीम के खिलाड़ी सीन विलियम्स ने 720 रन वनडे फॉर्मेट में जड़े हैं। बता दें कि सीन विलियम्स का स्ट्राइक रेट 129.3 का रहा है।

2019 के वनडे वर्ल्ड कप में रोहित का शानदार प्रदर्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम के लिए साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने बल्ले से घातक प्रदर्शन किया था। वहीं इस साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेजबानी में घरेलू जमीन पर खेला जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि रोहित शर्मा इस बड़े टूर्नामेंट में और भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि रोहित शर्मा ने अभी तक इस साल 15 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 50.62 के औसत से 658 रन बना चुके हैं। रोहित ने इस दौरान उन्होंने 6 अर्धशतकीय पारी भी खेली है। इतन ही नहीं 1 शतक भी उन्होंने बनाया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में रोहित की घातक बल्लेबाजी

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहले दो मैच में उपस्थित नहीं थे। रोहित ने तीसरे वनडे में वापसी की। इस मैच में सभी फैंस को रोहित का पूराना अंदाज देखने को मिला।

बता दें कि इस साल 2023 में रोहित और गिल की जोड़ी ने ओपनिंग में अब तक भारतीय टीम को अधिकतर मैचों में अच्छी शुरुआत दिया है। जिसेक कारण मध्यक्रम पर दबाव काफी कम दिखाई दिया।

विश्व कप में दबाव से निपटने के लिए रोहित को बनानी होगी रणनीति

भारतीय टीम की मेजबानी में विश्व कप 2023 का आयोजन होगा। 5 अक्टूबर को टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। खास बात है कि भारतीय टीम को साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है। इतना ही नहीं रोहित शर्मा के लिए यह टूर्नामेंट काफी अहम होने वाला है। बता दें कि रोहित शर्मा का वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 17 पारियों में 65.20 के औसत से 978 रन जड़े हैं। रोहित ने इस दौरान 6 शतक और 3 अर्धशतक शामिल है।

Related Articles

Back to top button