क्रिकेटखेल

T20 World Cup 2024 की अभी से तैयारी, अगले साल भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल पूरा पैक, इन टीमों से खेलेगी टी20 और टेस्ट सीरीज, जारी हुआ लिस्ट

इस साल भारतीट क्रिकेट टीम का शेड्यूल बहुत व्यस्त रहा है। वहीं अगले साल भी टीम के लिए पूरा शेड्यूल खंचाखंच मैचों से भरा है यानी टीम व्यस्त रहने वाली है। बता दें कि इसी साल अक्टूबर-नवंबर में 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का फोकस टी20 और टेस्स मैच पर होने वाला है। बता दें कि अगले साल 2024 में भारत में विश्वकप खेला जाएगा। इसी को लेकर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी

विश्व कप 2023 के बाद भारतीय टीम जाएगी दक्षिण अफ्रीका

बता दें कि विश्व कप 2023 के बाद भारतीट टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। ठीक इसके बाद भारतीय टीम का अपने घर में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें की भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज जनवरी और फरवरी में खेला जाएगा।

इंग्लैंड से भी होगी भारतीय टीम का टेस्ट सीरीज, जानिए कब खेला जाएगा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत और ऑस्ट्रलिया टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारतीय जमीं पर खेलेगी। बता दें कि भारतीय टीम इसके बाद घर पर बांग्लादेश से दो टेस्ट और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलती नजर आएगी।

2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम का शेड्यूल, जानिए किन टीमों से है मैच-

– अफगानिस्तान के खिलाफ दिसंबर में 3 मैचों की टी20 सीरीज

– साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर दिसंबर-जनवरी में 2 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज

– ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी-फरवरी में घर पर पांच मैचों की टी20 सीरीज

– इंग्लैंड के खिलाफ मार्च के महीने में घर पर 5 मैंचों की टेस्ट सीरीज

– श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में दौरा (3 वनडे और 3 टी20) करेगी भारतीय टीम

– बांग्लादेश के खिलाफ सितंबर-अक्टूबर में घर पर 2 टेस्ट और 3 टी20 मैच

– न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर-नवंबर में घर पर तीन टेस्ट मैच

2023 में भी भारतीय टीम का शेड्यूल रहा है व्यस्त, जानिए

यदि इस साल भारतीय टीम का शेड्यूल की बात करें तो टीम भरपूर व्यस्त रही है। इतना ही नहीं आगे भी टीम व्यस्त ही है। बता दें कि टीम इंडिया का 12 जुलाई से वेस्टइंडिज का दौरा है। जहां टीम दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने पहुंच गई है। वहीं सीरीज के बाद भारतीय टीम एशिया कप और फिर आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में खेलती नजर आएगी। जबकि अक्टूबर-नवंबर में 2023 वनडे वर्ल्ड कप है जिसकी मेजबानी भारत कर रहा है।

Related Articles

Back to top button