क्रिकेटखेल

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में Ashwin की भारतीय टीम में एंट्री, 21 महीने बाद हुई वापसी, ऐसा है पिछले 5 मैचों में प्रदर्शन

India vs Australia, ODI Series 2023: भारतीय टीम का 22-27 सितंबर तक ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों का वनडे सीरीज है। विश्व कप 2023 से पहले होने वाले इस वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम ने खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है। 3 मैचों की वनेड सीरीज में 18 सितंबर टीम का ऐलान किया गया। खास बात है कि इसमें अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का भी नाम शामिल है।

बता दें कि अश्विन 21 महीने के बाद वनडे फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए वापसी करते नजर आएंगे। बता दें कि रवि अश्विन को सीरीज के तीनों मैचों के लिए टीम शामिल किया गया है। इस सीरीज में अश्विन के शामिल होने के साथ ही फैंस कयास लगा रहे हैं कि उन्हें वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

2022 में खेला था आखिरी वनडे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रविचंद्रन अश्विन ने 50 ओवर्स फॉर्मेट में अपना आखिरी मुकाबला भारतीय टीम के लिए साल 2022 की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। अश्विन ने साल 2010 में पहला वनडे मैच खेला था। वे साल 2017 तक इस फॉर्मेट में भारतीय टीम के अहम सदस्य थे। हालांकि इसके बाद कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के आने से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 37 साल के अश्विन साल 2011 में जब भारत ने वर्ल्ड कप जीता था तो उस समय वे टीम में शामिल थे। रवि अश्विन ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप में 10 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 24.88 के औसत से 17 विकेट हासिल किए हैं।

अक्षर के चोटिल होने के कारण अश्विन को टीम में जगह

दरअसल एशिया कप में अक्षर पटेल के चोटिल गए। इस कारण अश्विन के अनुभव को देखते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम स्क्वॉड में शामिल किया गया। खास बात है कि निचलेक्रम में अश्विन बेहतर बल्लेबाजी भी करते हैं। बात दं कि रवि अश्विन ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 113 वनडे मैचों में 33.5 के औसत से 151 विकेट चटके हैं। वहीं बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 707 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक भी जड़ा है।

अश्विन का आखिरी 5 वनडे में प्रदर्शन कुछ खास नहीं

रवि अश्विन ने वनडे फॉर्मेट के आखिरी 5 मुकाबलों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। बता दें कि अश्विन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जनवरी 2022 में 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2 मुकाबलों में सिर्फ 1 विकेट ले पाए थे। वहीं साल 2017 में उन्होंने वेस्टइंडीज के दौरे पर खेली गई 5 मैचों की वनडे सीरीज में अश्विन को 2 मैचों में खेलने का मौका मिला था जिसमें वे सिर्फ 4 विकेट अपने नाम कर सके थे। इतना ही नहीं साल 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में रवि अश्विन को एक भी विकेट नहीं मिल पाया था।

Related Articles

Back to top button