क्रिकेटखेल

Ravindra Jadeja बने भारतीय टीम के कप्तान, वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान

IND vs WI: भारतीय टीम एक महीने की छुट्टी के बाद 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे, पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलती नजर आएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिन खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया उनको इस सीरीज में खेलने का मौका मिलने वाला है। रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए टीम में शामिल कर सकती है। खबर आ रही है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के हाथों में टीम की कमान दी जाने वाली है।

रविंद्र जडेजा होंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तान, जानिए

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है। वहीं साल 2011 के बाद भारत विश्व कप 2023 की मेजबानी करने जा रहा है। आपको बता दें कि पिछली बार धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) 1983 के बाद दूसरी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। इसी के सात बीसीसीआई टीम के खिलाड़ियों के फिटनेस पर काफी ध्यान दे रही है। बता दें कि भारत का वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। जिसमें विश्व कप 2023 की तैयारियों के मद्देनजर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में खबर आ रही है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टीम इंडिया के लिए कप्तानी करते नजर आ सकते हैं।

युवा खिलाड़ियों के साथ टी20 सीरीज में उतरेगी टीम इंडिया

इस सीजन आईपीएल 16 में कुछ युवा खिलाड़ियों ने निरंतर अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी तरफ खिंचा है। जिसमें युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ का नाम शामिल है। इन दोनों खिलाड़ियों ने शानदार खेल के माध्यम से टीम इंडिया (Team India) में अपनी जगह बनाई है। वहीं कहा जा रहा है कि विश्व कप की तैयारियों को लेकर बीसीसीआई वेस्टइंडीज (IND vs WI) दौरे पर इन खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। बता दें कि वेस्टइंडीज दौरा 12 जुलाई से शुरु हो रहा है। वहीं इस दौरे पर भारतीय टीम (Team India) की कमान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) संभालते दिखेंगे। रिपोर्ट के अनुसार इस दौरे पर आवेश खान की एंट्री लेने की संभावना जताई जा रही है।

वेस्टइंडीज दौर पर ऐसी होगी भारत की टीम, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, रवींद्र जडेजा (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, नितीश राणा, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (wk), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

Related Articles

Back to top button