क्रिकेटखेलराष्ट्रीय

नागपुर ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के हीरो रवींद्र जडेजा पर ICC ने लगाया बड़ा जुर्माना जाने पूरा मामला

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में शानदार शुरुआत कर लिया उसने नागपुर से खेल खेले गए पहले टेस्ट मैच में 132 रनों के साथ बढ़त बना लिए टीम इंडिया इस मैच में जीत के बाद सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है पहले मैच में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने अपनी गेंदबाजी एवं बल्लेबाजी से बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में कुल 7 विकेट लिए और 70 रन भी बनाए जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया परंतु वह जुर्माना से नहीं बच पाए हैं .

क्यों लगा जुर्माना

जडेजा पर मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया हैं। शनिवार को मैच के पहले दिन मैदानी अंपायरों की अनुमति के बिना अपने गेंदबाजी हाथ की सूजी हुई उंगली पर क्रीम लगाने के लिए उनके खिलाफ यह एक्शन लिया गया है। जडेजा ने करीब 6 महीने बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में वापसी की है उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट लिए उनके बाद उन्होंने पहली पारी में 70 रन बनाए हैं। फिर दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए हैं.

ICC ने यह कहा

जडेजा की हरकत को आईसीसी ने आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 का उल्लंघन माना गया है यह खेल की भावना के विपरीत आचरण प्रदर्शित करने से संबंधित है। ICC ने एक बयान में कहा भारत के स्पिन गेंदबाज रविंद्र जैन रविंद्र जडेजा पर गुरुवार को नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान आईसीसी ICC आचार संहिता के लेवल 1 उल्लंघन के लिए मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ICC ने आगे कहा कि इसके अलावा जडेजा अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक टीम 1 अंक जोड़ा गया है उनका यह 24 महीने की अवधि में पहला अपराध था आईसीसी ने कहा कि कि यह घटना ऑस्ट्रेलियाई की पहली पारी में 46वें ओवर में हुई है जब जडेजा ने मैदान मैदानी हाउस से अनुमति लिए बिना अपने गेंदबाजी हाथ की उंगली की सूजन पर आराम देने वाली क्रीम लगाई थी।

Related Articles

Back to top button