क्रिकेटखेल

RCB ने चुनी IPL 2023 के पहले मैच के लिए अपनी टीम! इनको मिला मौका

Ipl 2023 शुरू होने जा रहा है, इस लीग के लिए काफी लोग उत्साहित हैं, आपको बता दें कि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है, ऐसे में भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रॉयल चैलेंजर बंगलौर के लिए पहले मैच में टीम का चयन किया है। आर अश्विन ने यह भी बताया कि कौन सा खिलाड़ी आरसीबी के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है, वहीं अश्विन ने यह भी बताया कि पहले मैच में किन खिलाड़ियों को जगह मिलनी चाहिए और किन खिलाड़ियों को नहीं।

आपको बता दें कि आर अश्विन जहां बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में हीरो थे, वहीं उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए बताया कि आरसीबी के लिए क्या प्लेइंग इलेवन होनी चाहिए. अश्विन ने बताया कि आरसीबी के लिए विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ही ओपनिंग करें, इसके बाद उन्होंने रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल और शाहबाज अहमद को चुना है. आर अश्विन का कहना है कि 36 वर्षीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने पिछले साल आरसीबी के लिए काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया था, इसलिए दिनेश कार्तिक को नंबर 6 पर फिनिशर के रूप में रखना अच्छा होगा।

इसके अलावा आर अश्विन ने आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में दो स्पिनरों को जगह दी है, उनका कहना है कि महिपाल लोमरार और वनिन्दु हसरंगा भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं, इसलिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए, इसके अलावा आर अश्विन ने तेज़ गेंदबाज़ी के रूप में जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज और आकाशदीप को चुना है.

आर अश्विन के मुताबिक़ RCB की प्लेइंग XI

फाफ दु प्लेसिस( कैप्टन), विराट कोहली, रजत पटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, जोश हेज़लवुड, वनिन्दु हसरंगा, आकाशदीप और मोहम्मद सिराज

Related Articles

Back to top button