क्रिकेटखेल

Rishabh Pant: ऋषभ पंत पर टूटा दुखों का पहाड़, सोशल मीडिया में पोस्ट शेयर बयां किया अपना दर्द

इंडिया क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत इन दिनों क्रिकेट से दूर हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की कमान संभालने वाले ऋषभ पंत कुछ महीनों पहले कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे, इनकी लिंगमांट की सर्जरी भी हुई थी, हालांकि अब वह तेजी से रिकवर हो रहे हैं। लेकिन इसी बीच इन पर एक बार फिर से दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, इन्होंने सोशल मीडिया पर भावुक कर देने वाली अपील की है।

बता दें ऋषभ पंत ने दिल्ली के सोनेट क्रिकेट क्लब से क्रिकेट की बारीकी सीखी है, इस एकेडमी को अब दिल्ली के वेंकटेश्वर कॉलेज से हटाया जा रहा है। ऋषभ पंत ने क्लब को मिले इस नोटिस की जानकारी साझा करते हुए ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा- हमारे क्लब का इस तरह का हाल देखना बेहद दुखद है, जहां से कई सारे इंटरनेशनल क्रिकेटर निकले।

पंत ने आगे लिखा- इस क्लब ने मेरे जैसे कई खिलाड़ियों को तैयार किया है, ये हम सभी के लिए एक घर की तरह है, सॉनेट क्लब सिर्फ एक क्लब नहीं है, यह एक विरासत संस्थान की तरह है और कई उभरते हुए क्रिकेटरों का घर है, मैं वेंकटेश्वर कॉलेज के गवर्निंग बॉडीज से इस फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध करना चाहता हूं’। अब ये देखना होगा कि कॉलेज आगे क्या करेगा।

बता दे इस क्रिकेट क्लब से सिर्फ ऋषभ पंत ही नहीं बल्कि कई लोग बड़े क्रिकेटर बनकर निकले हैं। इस लिस्ट में रणधीर सिंह, राजीव शर्मा, रमन लांबा, आकाश चोपड़ा, अजय शर्मा, मनोज प्रभाकर, अंजुम चोपड़ा, सुरेंद्र खन्ना और अतुल वासन जैसे बड़े-बड़े क्रिकेटर शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button