क्रिकेटखेल

Rishabh Pant की अब नहीं होगी भारतीय टीम में एंट्री, सालों का करियर हुआ बर्बाद, अपडेट में सामने आई बड़ी वजह

Rishabh pant: भारतीय टीम में पीछले कुछ सालों से विकेटकीपर के रुप में ऋषभ पंत ने अपनी जगह पक्की कर ली थी। लेकिन हाल ही में सड़क दुर्घटना के कारण वे अस्वस्थ हैं। वहीं वे भारतीय टीम से दूर हैं। इतना ही नहीं पिछले दिनों पंत की हालत में तेजी से सुधार हो रहा था। वहीं पंत भी लगातार अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे। इसी कारण उम्मीद की जा रही थी कि वे टीम में जल्दी ही वापसी कर सकते हैं। हालांकि इन सब के बीच पंत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसपर कोई भी यकीन नहीं कर पा रहा है। आइए जानते हैं

वापसी के बाद भी पंत नहीं कर पाएंगे विकेटकीपिंग!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऋषभ पंत (Rishabh pant) भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण मैचों में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हैं। लेकिन वे अभी चोट के कारण टीम से बाहर हैं। वहीं उनपर सभी लोगों की नजर बनी हुई है। बता दें कि इस खिलाड़ी को सभी जल्द से जल्द मैदान में खेलता देखना चाहते हैं। लेकिन पंत को लेकर एक बात सामने आ रही है जिसमें बीसीसीआई के एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए पंत को लेकर एक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पंत सीधे विकेटकीपिंग से शुरु कर देंगे ये कहना काफी मुश्किल है। अधिकारी ने आगे कहा कि ऋषभ की प्रोग्रेस शानदार है। इसी पर उन्होंने कहा कि इस स्टेज पर ये कह पाना मुश्किल होगा कि वो सीधा विकेटकीपिंग से शुरु करेगें या नही।

दिल्ली कैपिटल्स की बढ़ी चिंता, जानिए

दरअसल पंत दिल्ली कैपिटल्स के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। वहीं वे टीम के लिए कप्तानी भी करते हैं। हालांकि चोट के कारण वे इस साल आईपीएल नहीं खेल पाए। तो अब बीसीसीआई अधिकारी के इस बयान को सुनकर दिल्ली कैपिटल्स चिंता में होगी। इतनी ही नहीं पंत को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने और भी महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है।

साल 2024 में पंत कर सकते हैं क्रिकेट में वापसी!

उम्मीद जताई जा रही है कि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत अगले साल 2024 में क्रिकेट में वापसी करने की संभावना जताई जा रही है। भारतीय टीम के साथ दिल्ली कैपिटल्स को पंत की कमी काफी महशूश हुई। इसी बीच बीते दिन बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बयान दिया था कि ऋषभ पंत को प्रैक्टिस पर लौटने के बाद विकेटकीपिंग शुरू करने में 3 से 6 महीने कम से कम लग सकता है। उन्होंने यह भी कहा था कि यह पक्का नहीं है कि वे इतने समय में वापसी कर लेंगे। इस हिसाब से हम कह सकते हैं कि पंत अभी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। वहीं उनकी वापसी में और भी समय लग सकता है।

Related Articles

Back to top button