क्रिकेटखेल

Rohit Sharma और Shubman Gill अब नहीं करेंगे ओपनिंग! बड़े टूर्नामेंट से पहले बड़ा बदलाव, बीसीसीआई ने इन दो खिलाड़ियों को दी ये जिम्मेदारी

विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत के पास है। वहीं भारत के लिए 12 जुलाई से होने वाला वेस्टइंडीड दौरा टीम को और मजबूती प्रदान कर सकती है। क्योंकि यहां पर टीम टेस्ट सीरीज के अलावा वनडे और टी20 सीरीज भी खेलती नजर आएगी। हालांकि इसमें कुछ मुख्य खिलाड़ी नहीं शामिल हो सकते हैं। इतना ही नहीं वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान होना बाकी है। वहीं देखा जाए तो सीनियर खिलाड़ियों को शायद ही इसमें जगह मिल सकती है। वहीं उम्मीद की जा रही है कि हार्दिक पंड्या इस सीरीज में रोहित शर्मा की जगह पर कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। क्योंकि रोहित शर्मा को विश्व कप को लेकर आराम दिया जा सकता है। यह भी खबर आ रही है कि शुभमन गिल को भी आराम दिया जा सकता है क्योंकि वो पिछले एक साल से क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी में बदलाव देखा जा सकता है।

ये दो युवा खिलाड़ी कर सकते हैं ओपनिंग, जानिए कौन हैं?

भारतीय टीम में वर्तमान समय में बहुत से सलामी बल्लेबाज हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2013 में जब सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेट से अलविदा कह दिया था तब रोहित शर्मा टीम के लिए ओपनिंग करना पड़ता था। जबकि वे चौथे नंबर के खिलाड़ी थे। लेकिन आज भारतीय टीम के पास सलामी बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं हैं। हालांकि मौजूदा समय में टीम के लिए शुभमन गिल और रोहित शर्मा का नाम ओपनिंग करने के लिए तय है।

रिपोर्ट सामने आ रही है कि जब दोनों बल्लेबाज टीम से बाहर होंगे तब युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम के लिए ओपनिंग करते देखा जा सकता है। बता दें कि वेस्टइंडीज फिलहाल ज्यादा मजबूत टीम में नहीं गिनी जाती हैं वहीं ये दो युवा बल्लेबाज टी20 फॉर्मेंट में तुफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं। साथ ही ये दोनों खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में भी हैं। इस स्थिती में टीम के लिए ये एक शानदार विकल्प हैं। वहीं भारत की ओर से इन्हें ओपन करने की जिम्मेदारी मिल सकती है।

आईपीएल 2023 में दोनों खिलाड़ियों ने किया था कमाल का प्रदर्शन

बता दें कि इस सीजन आईपीएल में बहुत से युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसी क्रम में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने जबरदस्त फॉर्म से सभी भारतीय फैंस का दिल जीत लिया था। धोनी आर्मी सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने बतौर सलामी बल्लेबाज इस सीजन में कुल 564 रन जड़ दिए। वहीं उन्होंने 146 के स्ट्राइक रेट ये रन बनाए। दूसरी तरफ यशस्वी जायसवाल की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज उन्होंने इस सीजन निर्धारित 14 मैचों में 625 रन बना डाले। बता दं कि यशस्वी ने इस दौरान 82 चौके और 26 छक्के भी जड़े थे।

Related Articles

Back to top button