क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: एशिया कप में रोहित शर्मा के पास मौका, तोड़ सकते हैं ये 4 रिकॉर्ड्स, एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी हो सकता है दर्ज

Records Rohit Sharma Can Break In Asia Cup 2023: एशिया कप में बस कुछ समय ही शेष रह गया है। बता दें कि इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। यह इसका 14वां संस्करण होगा। इसकी शुरुआत 31 अगस्त से होगी। बता दें कि एशिया कप का फायद ये होगा कि भारतीय टीम होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए तैयारी हो जाएगी। बता दें कि रोहित शर्मा एशिया कप के जरिए चार बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है।

वनडे में पूरे करेंगे 10 हजार रन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अभी तक 244 वनडे मैचों की 237 पारियों में 9837 रन जड़ चुके हैं। हिट मैन शर्मा को अब 10 हजार रन पूरे करने के लिए बस 173 रनों की जरुरत है। ये रिकॉर्ड एशिया कप में रोहित पूरा कर सकते हैं। अगर रोहित एशिया कप में वनडे में 10,000 रनों का आंकड़ा छू लेते हैं तो वे 15वें क्रिकेटर बन जाएंगे। वहीं ये कारनामा करने वाले वे छठे खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं रोहित ऐसा करने में सफल होते हैं तो वे 10 हजार रनों का आंकड़ा पूरा करने में वनडे में विराट कोहली (213 मैच) के बाद सबसे तेज़ 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ के रुप में नाम दर्ज करेंगे।

एशिया कप में 1 हजार रने पूरे करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी!

रिपोर्ट के अनुसार एशिया कप टूर्नामेंट के ज़रिए रोहित शर्मा 1000 रन पूरा करने वाले पहले भारतीय प्लेयर बन सकते हैं। अभी रोहित शर्मा को ये आंकड़ा छूने के लिए 255 रनों की आवश्यकता है। जबकि एशिया कप में भारत की ओर से सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम पर दर्ज है। बता दें कि उन्होंने 971 रन बनाए हैं।

एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले भारतीय प्लेयर

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के नाम एशिया कप में भारत की ओर से सबसे ज़्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। तेंदुलकर ने 23 मैच खेले हैं। आपकी जानकारी के ले बता दें कि 2008 में रोहित शर्मा ने पहला एशिया कप टूर्नामेंट खेला था। वे अभी तक एशिया कप में 22 मैच खेल चुके हैं। रोहित शर्मा को सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बस 2 मैच की जरुरत है।

रोहित शर्मा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी

बता दें कि हिट मैन शर्मा के नाम सबसे ज्यादा छक्के लागने के मामले में मौजूदा वक़्त में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में रिकॉर्ड दर्ज है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शर्मा ने अभी तक 534 छक्के जड़ चुके हैं। इस लिस्ट में क्रिस गेल 553 छक्कों के साथ पहले नंबर पर हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि क्रिस गेल को पीछे छोड़ने के लिए रोहित को सिर्फ 20 छक्कों की जरुरत है।

Related Articles

Back to top button