क्रिकेटखेल

IND vs WI: रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, तोड़ा गावस्कर-गंभीर का सालों पुराना रिकॉर्ड, जानिए लिस्ट में कौन है आगे

Rohit Sharma India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन पूरा कर उपलब्धि हासिल की है। वहीं इस उपलब्धि के साथ हिट मैन शर्मा ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच त्रिनिदाद में हो रहा है। जिसमं भारतीय टीम मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही है। मैच में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने टीम को शानदार करके दी है। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई।

बीसीसीआई ने कप्तान रोहित के लिए किया ट्वीट

बता दें कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि रोहित ने बतौर ओपनर 2000 टेस्ट रन पूरा कर लिए हैं। ट्वीट में आगे जानकारी दी कि उन्होंने 40 पारियों में यह रिकॉर्ड पूरा किया। रिपोर्ट के अनुसार रोहित बतौर ओपनर सबसे कम पारियों में 2000 टेस्ट रन पूरा करने के मामले में भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर कब्जा जमा लिया है। रोहित ने पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर और गौतम गंभीर को पछाड़ दिया है। बता दें कि सुनील गावस्कर ने 43 पारियों में 2 हजार रन किए थे। वहीं गंभीर ने भी 43 पारियों में ही यह उपलब्धि हासिल की थी। वहीं इस लिस्ट में सहवाग टॉप पर हैं। सहवाग ने 39 पारियों में 2000 टेस्ट रन बनाए हैं।

बता दें कि रोहित शर्मा ने मैच के दौरान एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। बता दें कि रोहित खबर लिखने तक 17281 रन बनाए। वहीं उन्होंने उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और सहवाग को पीछे छोड़ा दिया है। बता दें कि धोनी ने 17266 रन बनाए तो सहवाग ने 17253 रन बनाए है। साथ ही लिस्ट में सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में टॉप पर है। बता दें कि उन्होंने 34357 रन बनाए है।

Related Articles

Back to top button