क्रिकेटखेल

Rohit, Virat, Rahane और Cheteshwar Pujara की टीम इंडिया से होगी छुट्टी! BCCI करेगा टीम में बदलाव, अब ये होंगे टीम इंडिया के फैब 4 प्लेयर

भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में लोगों के उम्मीदों पर पानी फेर दी। जहां लोग सोच रहे थे कि इस बार आईसीसी ट्रॉफी पर भारतीय टीम कब्जा करेगी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बुरी तरह फेल कर दिया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बुरी तरह हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। इस साल वनडे विश्वकप और एशिया कप टूर्नामेंट होना है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी और खिताब पर कब्जा कर लंबे वक्ता का इंतजार खत्म होगा।

लेकिन समस्या है कि भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाजों का न चलना। न विराट का बल्ला सही समय पर चल रहा है और न ही रोहित शर्मा का। तो वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में चेतेश्वर पुजारा भी बुरी तरह फेल हुए। ऐसे में संभावना है कि बीसीसीआई जल्द ही भारतीय टीम टीम ऑर्डर में बदलाव करेगी। हालांकि इस पर कोई जल्दीबाजी नहीं की जाएगी।

टीम इंडिया में नहीं होगा कोई खास बदलाव

टीम बदलाव को लेकर बीसीसीआई जल्दीबाजी नहीं करेगा। क्योंकि बीसीसीआई अपनी 6 से 7 साल पुरानी गलती दोबारा नहीं दोहराना चाहेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उस समय तत्कालीन फैब फोर के रिटायर होने के बाद भारतीय बल्लेबाजी को खड़ा करने में लंबा समय लगा था। वहीं बीसीसीआई के पास उस समय कोई भी सटीक प्लान नहीं था। तो बीसीसीआई के पास इस बार अच्छा मौका है क्योंकि आईपीएल 2023 में युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

टीम इंडिया के चयन और प्रदर्शन पर बीसीसीआई देगा ध्यान

बता दें कि बीसीसीआई भारतीय टीम को मजबूत करने के लिए किसी भी बड़े बदलाव करने के मूड में नहीं दिख रहा है। बल्कि यहां पर टीम के खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहने और चेतेश्वर पुजारा टेस्ट फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि बीसीसीआई ने साफ किया है कि आगामी बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए टीम को मजबूत करने विशेष ध्यान देने वाला है। संभावना है कि बीसीसीआई कोई भी बड़ा फैसला लेते हुए टीम इंडिया के सिलेक्शन और प्रदर्शन पर ध्यान देगा।

Related Articles

Back to top button