आईपीएलक्रिकेटखेलराष्ट्रीय

टीम इंडिया में फिर शुरू हुआ बवाल, आईपीएल 2023 के बाद हो सकता है फैसला 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए 5 दावेदार

जैसा कि आप जानते ही होंगे कि साल 2023 के अक्टूबर महीने से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है और इस बार सभी भारतीय खिलाड़ियों के मन में काफी उत्साह है लेकिन इस बीच एक और नई समस्या खड़ी हो चुकी है बता दे कि अभी आईसीसी वर्ल्ड कप वनडे आने वाला है और अभी तक यह डिसाइड नहीं हो पाया है कि चौथे नंबर पर किस खिलाड़ी को भेजा जाएगा खेलने के लिए यह आपको भले ही मामूली बात लग रही होगी लेकिन यह काफी बड़ी मुश्किल के रूप में इंडियन क्रिकेट टीम के सामने खड़ी हो रही है।

बता दें कि 2019 में हुए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भी इसी तरह की परेशानी आई थी, जिसके कारण इस चीज का प्रभाव क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों पर पड़ा था और इस बार भी यही समस्या उत्पन्न हो रही है। ऐसे में यदि सही बल्लेबाज को नहीं चुना गया तो इसका प्रभाव सीधे खेल पर पड़ेगा जिससे खिलाड़ियों को और परेशानी हो सकती है ऐसे में यह तय करना काफी मुश्किल हो रहा है कि चौथे नंबर पर आखिर किसको भेजा जाए बता दे कि चौथे नंबर पर खेलने के लिए 5 खिलाड़ी मौजूद है।
ऐसे में चौथे नंबर पर किस खिलाड़ी को खेलने के लिए भेजे यह एक बड़ा सवाल हो रहा है इस प्रकार कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा दोनों को इस बारे में फैसला लेने में दिक्कत आ रही है। क्योंकि सभी खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं ऐसे में किसी एक को पांचों में से चुना काफी मुश्किल हो जा रहा है चलिए अब देखते हैं आखिर में कौन से पांच खिलाड़ी है जो कि चौथे नंबर पर खेलने के लिए राजी है।
सबसे पहले हम बात करते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत की जो कि एक अच्छे बल्लेबाज है लेकिन हाल फिलहाल में हुए कार एक्सीडेंट के कारण वे इंजरी झेल रहे हैं जिसके कारण उन्हें 1 साल के लिए क्रिकेट टीम से बाहर कर दिया गया इस प्रकार इस आईसीसी विश्व कप में नहीं भी खेल सकते हैं।
वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के एक अच्छे बल्लेबाज सूर्यकुमार भी चौथे नंबर पर खेलने के लिए राजी हैं और एक अच्छे क्रिकेटर हैं। लेकिन हाल ही में उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को अपने खेल से निराश कर दिया। उन्होंने हाल ही में हो रहे ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया साथ ही वे पहले बॉल पर आउट हो गए जिसके कारण उन्हें इस बार विश्व कप में रख जाएगा या नहीं इस बात पर अभी रजामंदी नही हुई है।
श्रेयस अय्यर भी भारतीय क्रिकेट टीम के पास एक अच्छा ऑप्शन है लेकिन उनके बैंक इंजुरी के कारण उन्हें क्रिकेट टीम से बाहर होना पड़ेगा। क्योंकि उनकी इंजरी अभी तक ठीक नहीं हुई है जिसके कारण हो सकता है कि वह इस बार के आईसीसी वनडे विश्व कप में नजर ना आए।
वही बात करें ईशान किशन की तो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हो रहे क्रिकेट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन उसके बाद से ही उनका प्रदर्शन सही नहीं रहा। उन्होंने 2 वनडे तीन टी-20 में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और कोच उन्हें भारतीय वनडे विश्व कप में रखेंगे या नहीं इस बारे में अभी कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है।
वही सुनने में आ रहा है कि हो सकता है कि चौथे नंबर पर संजू सैमसन को भेजा जाएगा क्योंकि वह अपने पुराने चोट से उबर चुके हैं और आगामी वनडे सीरीज के लिए उन्हें अच्छा माना जा रहा है। इसलिए हो सकता है कि इस बार के वनडे विश्व कप में उन्हें ही चुना जाए।

Related Articles

Back to top button