क्रिकेटखेल

Ruturaj Gaikwad बने भारतीय टीम के कप्तान! एशियन गेम्स को लेकर 15 सदस्यीय B टीम इंडिया का ऐलान, 14 खिलाड़ियों का पहला विदेश दौरा

Team India: भारतीय टीम इस वर्ष आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की मेजबानी करने जा रहा है। देखना ये होगा कि 2011 वाला करिश्मा एक बार फिर से टीम इंडिया (Team India) दोहरा पाने में सफल होती है या नहीं। लगातार बीसीसीआई इसकी तैयारी में लगा है। इसी बीच खबर सामने आई है कि बीसीसीआई एशियन गेम्स 2023 में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम और महिला क्रिकेट टीम को भेजने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुरुष क्रिकेट टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के हाथों में दी जाने वाली है।

एशियन गेम्स में भारतीय टीम से उम्मीदें

दरअसल दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी जिस टूर्नामेंट का चार साल इंतजार करते हैं वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला होने जा रहा है। इस साल आईसीसी विश्व कप की जिसकी मेजबानी भारत कर रहा है। अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। वहीं इसको लेकर कार्यक्रमों का ऐलान किया जा चुका है। जिसमें 5 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला होगा। यदि भारतीय टीम के पहले मैच की बात करें तो यह 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ चेपॉक में खेला जाएगा।

हालांकि बीसीसीआई इसकी तैयारी में कोई कमी नहीं छोड़ रही है। तो वहीं दूसरी तरफ BCCI एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम और महिला क्रिकेट टीम को भेजने के लिए तैयारी जोरों से कर रही है। जिसमें टीम इंडिया पर सभी की नजरें हैं। वहीं बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

ऋतुराज गायकवाड़ को एशियन गेम्स में दी जाएगी कप्तानी, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि BCCI एशियन गेम्स 2023 में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम और महिला क्रिकेट टीम को भेजने के लिए प्लान कर रही है। जिसमें भारतीय टीम का कमान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के हाथों में होगी। इतना ही नहीं इस टूर्नामेंट में 14 युवा खिलाड़ियों का डेब्यू होने की संभावना है। टीम का ऐलान किया जा चुका है तो आइए जानते हैं संभावित 15 सदस्यीय टीम के बारे में-

एशियन गेम्स में संभावित 15 सदस्यीय भारतीय टीम

तिलक वर्मा, यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), आयुष बदोनी, अनुज रावत, निहाल वढ़ेरा, कुमार कार्तिकेय, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, रिंकू सिंह, ऋतिक शौकीन, आकाश मधवाल, मुकेश कुमार तुषार देशपांडे, अर्जुन तेंदुलकर।

Related Articles

Back to top button