क्रिकेटखेल

Sachin Tendulkar के बेटे Arjun Tendulkar की लगी लॉटरी, अब टीम इंडिया के लिए करेंगे डेब्यू!

इन दिनों बीसीसीआई भविष्य के भारतीय टीम के विकास को ध्यान में रखने के लिए टीम बनाने पर विचार कर रही है। हालांकि भारत में आईपीएल से कई प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह तो दिया ही जाता है। सवाल ये नहीं की भारतीय टीम में प्रतिभा की कमी है सवाल ये है कि पिछले 10 साल से भारतीय टीम एक भी आईसीसी खिलाब नहीं जीत सकी है। वहीं फैंस भी लगातार भारतीय टीम के आईसीसी टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के चलते निराश हो जाते हैं। वहीं खबर आ रही है कि बीसीसीआई एक खास रणनीति पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने पूरे देश के करीब 20 प्लेयर को बुलाय है जो ऑलराउंड प्रदर्शन करते हों। दरअसल बीसीसीआई उन प्लेयर्स के प्रतिभा का आंकलन कर उनको उभारने का काम करेगी। वहीं बोर्ड ने इसको लेकर लिस्ट भी तैयार कर लिया है। जिसमें दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का भी नाम है। आपको बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर ने इस आईपीएल 2023 में भी अपना डेब्यूं किए थे। लेकिन वे ज्यादा मैच नहीं खेल पाए। लेकिन बीसीसीआई ने अर्जुन तेंदुलकर को बुलावा भेजा है।

बीसीआई लगाएगी बेंगलुरु के एनसीए में कैंप

बता दें कि युवा खिलाड़ियों की पहचान करने के लिए बीसीसीआई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानी एनसीए में तीन सप्ताह का एक कैंप लगाएगी। जिसमें 20 संभावित ऑलराउंडर्स को आमंत्रित किया जाएगा। बैंगलुरु में ये कैंप लगाया जाएगा। जिसमें सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी शामिल किया गया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अर्जुन गोवा के लिए खेलते हैं। वहीं इस सीजन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते दिखे थे। बीसीसीआई का यह कैंप अगस्त से शुरु होगा। आपको जानकारी हो कि इसी साल के अंत में एशिया कप (अंडर -23) भी खेला जाना है। जिसके लिए बीसीसीआई संभावित युवाओं को देख रहा है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि ये ऑलराउंडर्स का कैंप एनसीए के क्रिकेट प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण का एक आइडिया है। जिसमें यह तय किया जाएगा कि भारत क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में बहुत सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ी तैयार कर सके। जानकारी मिल रही है कि शिव सुंदर दास की अध्यक्षता वाली वरिष्ठ राष्ट्रीय चयन समिति ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन और क्षमता के आधार पर उनको चुना है।

अर्जुन तेंदुलकर के अलावा इन खिलाड़ियों को भी लिस्ट में किया गया शामिल

बता दें कि बीसीसीआई ने प्लेयर्स में तेज गेंदबाज और लोअर ऑर्डर बल्लेबाज चेतन सकारिया को भी इसमें शामिल किया है। रिपोर्ट के अनुसार चेतन पहले ही 2021 में भारत के लिए खेल चुके हैं। वहीं वे दिल्ली कैपिटल्स टीम से आईपीएल में भी खेलते हैं वहीं पंजाब के बाएं हाद के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा का नाम भी इसमें जोड़ा गया है। अभिषेक ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। वहीं वे बाएं हाथ से कसी हुई स्पिन गेंदबाजी भी के हैं। बता दें कि स्पिनर हरफनमौला मोहित रेडकर को भी बीसीसीआई का बुलावा आया है। लिस्ट में राजस्थान के मानव सुथार ने भी जगह बनाई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षित राणा और मिडियम पेसर दिविज मेहरा को भी लिस्ट में शामिल किया गया है।

अर्जुन तेंदुलकर की गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर सबकी नजर

बता दें कि इसी साल आईपीएल 2023 में अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू किया है। वहीं उन्होंतने तीन आईपीएल मैच खेले हैं। एक समाचार एजेंसी ने बताया है कि अर्जुन के पास पहले से ही एक रणजी ट्रॉफी में शतक है। साथ ही वे तेज गेंदबाज हैं जो शुरुआती और बीच के ओवर्स में 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वह 23 साल का है।

Related Articles

Back to top button