क्रिकेटखेल

Duleep Trophy : दिलीप ट्रॉफी में सौरभ कुमार की घातक गेंदबाजी, जटके 8 विकेट, नॉर्थ और सेंट्रल जोन सेमीफाइनल में

इन दिनों एशिया कप, विश्व कप को लेकर चर्चाएं जोरों पर है। लेकिन इसी बीच भारत में घरेलू टूर्नामेंट दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) खेला जा रहा है। जिसमें पहले और दूसरे क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में क्रमशः सेंट्रल और नॉर्थ जोन ने बाजी मारी है। बता दें कि नॉर्थ जोन ने नॉर्थ ईस्ट जोन को 511 रनों से हार का स्वाद चखाया तो वहीं सेंट्रल जोन ने ईस्ट जोन के खिलाफ 170 रनों से मुकाबला में जीत दर्ज की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सेंट्रल जोन की तरफ सौरभ कुमार ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ बने। बता दें कि सौरभ ने मुकाबले में कुल 11 विकेट हासिल किए। इसमें से 8 विकेट मैच की चौथी पारी में हासिल किए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नॉर्थ जोन से निशांत सिन्धु को ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ के ख़िताब दिया गया। बता दें कि सिन्दु ने पहली पारी में 150 रन जड़े थे।

सेंट्रल जोन VS ईस्ट जोन, ऐसा रहा मैच का हाल

बता दें कि पहले क्वार्टरफाइनल में सेंट्रल जोन ने आसानी के साथ मुकाबले को चौथे दिन 170 रनों से जीत ली। सौरभ कुमार ने सेंट्रल जोन की जीत अहम योगदान दिया। बता दें कि चौथे दिन सौरभ कुमार ने ईस्ट जोन के 8 विकेट चटकाए। वहीं दूसरी तरफ आवेश खान और शिवम मावी को 1-1 विकेट प्राप्त हुए। रिपोर्ट के अनुसार ईस्ट जोन ने तीसरे दिन 69/6 के स्कोर से आगे खेल ही रही थी लेकिन टीम 129 रनों पर ही ढेर हो गई। बता दें कि सेंट्रल जोन ने मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह तय कर लिया। अब वहां उनका मुकाबला वेस्ट जोन से होने वाला है।

नॉर्थ जोन Vs नॉर्थ ईस्ट जोन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मैच में चौथे दिन नॉर्थ ईस्ट जोन को जीत के लिए 608 रनों की जरुरत थी। हुआ ऐसा कि नॉर्थ जोन ने नॉर्थ ईस्ट को 154 रनों पर ही रोक दिया। बता दें कि टीम ने मुकाबले को 511 रनों से जीत दर्ज किया। मैच में नॉर्थ ईस्ट के लिए पालजोर तमंग ने सबसे ज्यादा 40 रन जड़े। तो दूसरी तरफ नॉर्थ जोन के पुलकित नारंग ने 4 विकेट हासिल किए। जबकि निशांत सिन्धु ने 2 व बलतेज सिंह, हर्षित राणा और कप्तान जयंत यादव ने 1-1 विकेट लेने में कामयाब हुए। इतना ही नहीं नॉर्थ जोन ने इस बड़ी जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। अब सेमीफाइनल मुकाबले में उनकी भिड़ंत साउथ जोन के साथ चिन्नास्वामी के मैदान होगी।

Related Articles

Back to top button